मुख्य समाचार
स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल 12वीं पास को यहां नौकरी का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन आराध्या बच्चन ने अपने कमाल के डांसिंग मूवस से जीता सबका दिल, देखें वीडियो ...तो एडल्ट बैकग्राउंड पर शर्मिंदा होती सनी लियोनी? दिए चौंकाने वाले जवाब Exit Polls में कांग्रेस के लिए एक खुशखबरी Redmi Note 7s स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानें कीमत गर्लफ्रेंड गैब्रिएला के साथ मालदीव में छुट्टी बिता रहे हैं अर्जुन रामपाल, देखें तस्वीरें ...तो यूपी में बीजेपी का सूपड़ा हो जाएगा साफ, मायावती बनेंगी किंग मेकर! सिद्धू के पास एकमात्र विकल्प, इमरान खान की पार्टी कर लें ज्वाइन कुख्यात बदमाश ने दिल्ली पुलिस के सब इंस्पेक्टर को पीट-पीटकर मार डाला IAS बनने का है सपना, यहां फ्री में पाएं UPSC कोचिंग की सुविधा इस नियम को तोड़कर शिल्पा शेट्टी ने लिया इफ्तार पार्टी का मजा, शेयर किया वीडियो पाकिस्तानी बल्लेबाज आसिफ अली की बेटी की मौत, कैंसर का थी शिकार राज्यपाल ने ‘मधु अभिलाषा’ और ‘हिंद स्वराज्य का पुनर्पाठ’ पुस्तकों का किया विमोचन कांग्रेस अंतिम चरण की सात से ज्यादा लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी: प्रवक्ता पाकिस्तान की दो बेटियों ने काशी में किया मतदान, बोलीं बेहतरीन है हिंदुस्तान
 

इस चुनाव में चमके ये सितारे...


NAZO ALI SHEIKH 30/03/2019 17:12:35
33 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 में सियासत की बिसात पर इस बार सितारों का जमावड़ा खूब लग रहा है, या यूं कहें कि इस बार चुनावी रंगमंच पर ग्लैमर का तड़का लगने वाला है। भाजपा हो, कांग्रेस हो या फिर सपा, सभी में बॉलीवुड और भोजपुरी के सितारे चमक रहे हैं। इस चुनावी फिल्म में कुछ तो नई कहानी लिखने की तैयारी में हैं।

यह भी पढ़ें... बड़ी खबर: एक बार फिर श्रीनगर -जम्मू कश्मीर हाईवे पर धमाका,बाल-बाल बचा सीआरपीएफ का काफिला

The stars in this election

खास बात यह है कि इस बार राजनीतिक दलों में उन सितारों को अपनी पार्टी में लाने की होड़ मची हुई है जो जिस शहर में ज्यादा चर्चित हैं। इसी कारण कुछ भोजपुरी स्टार्स लोकसभा के चुनावी मैदान में ताल ठोक सकते हैं। बुधवार को दो भोजपुरी सुपरस्टार रवि किशन और निरहुआ ने सीएम योगी से मुलाकात की है। निरहुआ ने पार्टी की सदस्यता भी ली। राजनीतिक रूप से देखा जाए तो इन दोनों कलाकारों का पूर्वांचल में डंका बजता है, ऐसे में इन्हें भाजपा से उतारना फायदेमंद हो सकता है। 

  इस सीट पर लड़ेंगे रवि किशन

भोजपुरी एक्टर रवि किशन एक बार फिर सियासत में हाथ आजमा सकते हैं। रवि इससे पहले भी 2014 में कांग्रेस के टिकट पर जौनपुर से चुनाव में खड़े हो चुके हैं, लेकिन उन्हें बड़ी हार का सामना करना पड़ा था। इस बार रवि किस सीट से लड़ेंगे यह अभी तय नहीं हुआ है। वहीं खबरों की मानें तो भाजपा उन्हें पूर्वांचल की किसी सीट से उम्मीदवार घोषित कर सकती है। 

The stars in this election

  निरहुआ ने सपा का साथ छोड़ा, बीजेपी ने जोड़ा

भोजपुरी गायक और अभिनेता दिनेश लाल यादव निरहुआ भी बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गए। सूत्रों के मुताबिक निरहुआ को पार्टी आजमगढ़ से अखिलेश यादव के खिलाफ उम्मीदवार बना सकती है। निरहुआ को कई बार सपा के कार्यक्रमों में भी देखा गया है। 2012 के विधानसभा चुनावों और 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान पूर्वांचल में निरहुआ सपा प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें... हाइकोर्ट के इस फैसले से शिक्षामित्रों को मिली बड़ी राहत

  मनोज तिवारी

ऐसा नहीं है कि रवि किशन और निरहुआ पहले भोजपुरी कलाकार हैं, जो राजनीति में हाथ आजमा रहे हैं। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में भोजपुरी गायक मनोज तिवारी ने दिल्ली से चुनाव जीता था। 

  राजनीति में भी बब्बर

कांग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर ने 1989 में राजनीतिक सफर की शुरुआत जनता दल के साथ की थी। बाद में वह सपाई हुए। सपा से ही वह संसद पहुंचे और राज्यसभा सदस्य रहे। 2006 में वह समाजवादी पार्टी से अलग हो गए। बाद में उन्होंने कांग्रेस जॉइन की। 2009 में फिरोजाबाद के उपचुनाव में राज बब्बर ने अखिलेश की पत्नी डिंपल यादव को हराया। इसके बाद 2014 में गाजियाबाद सीट से जनरल वीके सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा। हालांकि मोदी लहर में उन्हें करारी हार का सामना करना पड़ा। इस बार फतेहपुर सीकरी से अभी चुनाव मैदान में हैं।

  जय प्रदा रामपुर से 

बॉलीवुड में अपना जलवा बिखेरने वाली जय प्रदा ने भी राजनीति में लंबी पारी खेली। 2004 के लोकसभा चुनावों में वो सपा के टिकट पर रामपुर से चुनकर लोकसभा में गईं। इसके बाद 2009 में रामपुर की जनता ने उन्हें सांसद बनाया। अब एक बार फिर 2019 के लोकसभा चुनावों में वो बीजेपी की रामपुर से उम्मीदवार हैं।

The stars in this election

  हेमा मालिनी फिर मथुरा से

ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने राजनीति में भी शानदार पारी खेली। 1999 में उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी और अभिनेता विनोद खन्ना के लिए प्रचार किया था। इसके बाद उन्हें राजनीति इतनी भायी कि 2004 में खुद बीजेपी जॉइन कर ली। हेमा इस बार फिर मथुरा से ही चुनावी मैदान में हैं।

  अमिताभ ने की थी शुरुआत 

सबसे पहले बॉलीवुड की तरफ से अमिताभ बच्चन ने चुनाव में उतरने की शुरुआत की थी। अमिताभ 1984 के लोकसभा चुनावों इलाहाबाद से सांसद बने। इसके बाद बॉलीवुड का राजनीति में शुरू हुआ सफर आगे बढ़ता गया।

यह बात अलग है कि इनमें से ज्यादातर की सियासी पारी छोटी ही रही। कुछ ने रुपहले पर्दे के बाद खुद को सियासत की जमीन पर साबित किया और राजनीति में भी अपना स्टारडम बनाए रखा।

1984 में दो लाख से ज्यादा वोट से जीतने के बाद बोफोर्स घोटाले की छीटें पड़ी। इसके बाद अमिताभ ने दोबारा चुनाव नहीं लड़ा। यहां तक की गांधी परिवार से उनके रिश्ते भी खराब हो गए।

Web Title: The stars in this election ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया