मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

दरोगा भर्ती 2016 : चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र जारी करने पर 15 मई तक रोक 


GAURAV SHUKLA 31/03/2019 10:18 AM
47 Views

Lucknow. इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने दरोगा भर्ती 2016 के चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र जारी करने को लेकर लगाई गयी रोक को 15 मई तक बढ़ा दिया है। वहीं इस मामले में चयनित अभ्यर्थियों को नोटिस भी जारी किया गया है। यह आदेश न्यायमूर्ति राजेश सिंह चौहान ने मनीष कुमार यादव समेत अन्य फेल अभ्यर्थियों की याचिकाओं पर दिया है। 

daroga bharti 2016 niyukti patra
गौरतलब है कि कोर्ट ने पहले 27 मार्च को नियुक्ति पत्र जारी करने को लेकर 30 मार्च तक रोक लगा दी थी। जिसके बाद अगली सुनवाई में 30 मार्च को यह रोक 15 मई तक बढ़ा दी गयी।

कोर्ट ने आदेश देते हुए कहा कि मामला याची अभ्यर्थियों को अंतरिम राहत दिये जाने का बनता है। जिसके बाद अगली सुनवाई 15 मई को होगी। वहीं इसी बीच में राज्य सरकार समेत अन्य पक्षकारों को हलफनामा दाखिल करने को चार हफ्ते का समय दिया है। इसके बाद दो हफ्ते में प्रति उत्तर दाखिल किया जाएगा। हालांकि कोर्ट का कहना है कि चयन प्रक्रिया जारी रखी जाएगी।

बता दें कि दरोगा के 2400, प्लाटून कमांडर के 210 और अग्निशम अधिकारी के 97 पदों समेत कुल 2707 पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तकरीबन 5 लाख अभ्यर्थी सामिल हुए थे।

याचियों के अधिवक्ताओं के अनुसार अभ्यर्थी लिखित व शारीरिक दक्षता परीक्षा में पास थे लेकिन गत 24 फरवरी को जारी की गयी सूची में हजारों अभ्यर्थियों को फेल घोषित कर दिया गया। 

Web Title: daroga bharti 2016 niyukti patra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया