मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

फेसबुक अपने लाइव स्ट्रीमिंग फीचर को करेगा और सख्त


SUJEET KUMAR 31/03/2019 10:19:29
87 Views

New Delhi. फेसबुक अपने लाइव स्ट्रीमिंग फीचर से जुड़े नियमों को और सख्त करने जा रहा है। दरअसल, 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में नमाज के दौरान एक हमलावर ने लोगों पर फायरिंग कर 50 लोगों को मार दिया था। इस हमले को उसने फेसबुक पर लाइव किया था, जिसके बाद फेसबुक पर सवाल उठे थे। हालांकि, कंपनी ने अभी स्पष्ट नहीं किया है कि वह क्या कदम उठाएगी। 

Facebook to tighten live stream access after Christchurch attacks

फेसबुक की चीफ ऑपरेटिंग अधिकारी शेरिल सैंडबर्ग ने एक ऑनलाइन पोस्ट में कहा कि कई लोगों ने सही सवाल उठाया कि फेसबुक जैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल हमले की भयानक वीडियो का प्रसार करने में कैसे किया गया।

उन्होंने कहा, आतंकवादी हमले के मद्देनजर हम तीन कदम उठा रहे हैं। फेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियमों को कड़ा बना रहे हैं, हमारे प्लेटफॉर्म पर नफरत फैलाने से रोकने के लिए और कदम उठा रहे हैं तथा न्यूजीलैंड समुदाय का समर्थन कर रहे हैं।

Facebook to tighten live stream access after Christchurch attacks

सैंडबर्ग ने बताया कि फेसबुक ऐसे लोगों को बैन करने पर विचार कर रहा है जो पहले फेसबुक लाइव में नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं। फेसबुक सॉफ्टवेयर इम्प्रूवमेंट के जरिए ऐसी तकनीक भी खोज रहा है, जिससे हिंसक वीडियो और तस्वीरों के एडिटेड वर्जन का तुरंत पता लग सके और उन्हें शेयर या री-पोस्ट करने से रोका जा सके।

Facebook के इस नए फीचर से फोटो लाइक करना हुआ और मजेदार

सैंडबर्ग ने कहा कि हम कई कदम उठा रहे हैं। फेसबुक लाइव इस्तेमाल करने के नियम सख्त किए जा रहे हैं। हमारे प्लेटफॉर्म के जरिए नफरत फैलाने के मामलों को रोकने के लिए और ज्यादा बदलाव किए जा रहे हैं।

Web Title: Facebook to tighten live stream access after Christchurch attacks ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया