मुख्य समाचार
मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान ससुरालियों को नशीला पदार्थ खिलाकर शादी के दूसरे दिन ही अपने प्रेमी संग फरार हुई दुल्हन बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता ट्रिपल मर्डर से दहली दिल्ली, बुजुर्ग दंपति और नौकरानी की हत्या फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर! सुहाना का पोल डांस सोशल मीडिया पर वायरल राजस्थान की जेल से भाग निकले दुष्कर्म और हत्या के तीन आरोपी शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली इंदौर में ऑनर किलिंग का मामला आया सामने, भाई ने गर्भवती बहन को मारी गोली ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू की मायावती शासनकाल के 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार व संपत्ति की जांच
 

जोधपुर में वायुसेना का मिग-27 क्रैश, पायलट ने कूद कर बचाई जान


DEEP KRISHAN SHUKLA 31/03/2019 14:34:11
46 Views

New Delhi. हाल के दिनों से वायुसेना के लड़ाकू विमानों के साथ दुर्घटनाओं में इजाफा हुआ है। ऐसे ही हादसों में रविवार एक और नाम जुड़ गया। राजस्थान के जोधपुर में सेना का लड़ाकू विमान मिग-27 अपनी रूटीन उड़ान के दौरान अचानक क्रैश हो गया। गनीमत रही कि पायलट ने समय रहते कूद कर अपनी जान बचा ली। हादसा सिरोही के गोंडाना शिवगंज के पास हुआ। हालांकि हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं लग सका है। 

jodhpur Me Vayusena Ka MIG-27 Crash, Pilot Ne Kud Kar Bachai Jaan

मिली जानकारी के अनुसार, बाड़मेर के उत्तरली वायु सेना स्टेशन से लड़ाकू विमान मिग-27 ने सुबह उड़ान भरी थी। जोधपुर के दक्षिण में सिरोही के गोंडाना शिवगंज के पास पायलट को विमान के इंजन में खराबी महसूस हुई।

विमान के क्रैश होने की स्थिति को भांपते हुए उसने पैराशूट के सहारे कूद कर जान बचा ली। फिलहाल हादसे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। मामले की जांच समिति से कराई जाएगी। 

jodhpur Me Vayusena Ka MIG-27 Crash, Pilot Ne Kud Kar Bachai Jaan
वायु सेना के मुताबिक, इस विमान कैश होने की घटना में किसी भी प्रकार के जन या धन हानि की कोई सूचना नहीं मिली है।  बता दें कि इससे पहले लड़ाकू विमान मिग-21 बीकानेर से लगभग 12 किलोमीटर दूर शोभासर की ढाणी के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ था। इस घटना में भी पायलट ने कूद कर जान बचाई थी मामले की जांच अभी चल रही है।

jodhpur Me Vayusena Ka MIG-27 Crash, Pilot Ne Kud Kar Bachai Jaan  
कुछ दिनों पूर्व जम्मू-कश्मीर के बडगाम में वायुसेना का एमआई-17 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया था।इस हादसे दो पायलटों समेत 7 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें एक नागरिक के अलावा चार जवान भी शामिल थे। 

यह भी पढ़े...चुनाव को देखते हुए सेना ने तेज किया अभियान, दो जैश आतंकी किए ढेर

Web Title: jodhpur Me Vayusena Ka MIG-27 Crash, Pilot Ne Kud Kar Bachai Jaan ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया