नेपाल में तूफान से तबाही, 31 की मौत, 400 घायल


ARCHANA PANDEY 01/04/2019 09:59:09
91 Views

New Delhi. नेपाल में एक बार फिर कुदरत ने कहर बरपाया है। रविवार की शाम दक्षिणी जिले बारा और परसा में शाम को भयंकर बारिश और तूफान आया है, जिसमें भारी तबाही के साथ अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 400 से ज्यादा घायल होने की खबर है। प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 

Tornado killed in Nepal, 31 killed, more than 400 injured
नेपाल सेना के प्रवक्ता यम प्रसाद धकाल का कहना है कि आपात स्थिति से निपटने के लिए दो हेलिकॉप्टर तैनात किए गए हैं। प्रभावित इलाकों में 100 से ज्यादा सैन्यकर्मियों को तैनात किया गया है। बचाव एवं राहत कार्य जारी है।

नेपाल के समाचार पत्र ‘हिमालयन टाइम्स’ के मुताबिक, मरने वालों की संख्या बढ़ भी सकती है। घायलों का इलाज कई अस्पतालों में चल रहा है। 

यह भी पढ़े...जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में मार गिराए 4 आतंकी

बता दें कि 2012 में नेपाल में हुई भारी बारिश से बाढ़ आई थी, जिसमें दो हजार घर तबाह हो गए थे। वहीं नेपाल के डांग जिले में राप्ती नदी में आई बाढ़ से 2000 घर बह गए। इसमें चार हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए थे। 

Web Title: Tornado killed in Nepal, 31 killed, more than 400 injured ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया