प्रयागराज: भाजपा नेता की दबंगई से परेशान लोगों ने किया चुनाव बहिष्कार का ऐलान


ABHIMANYU VERMA 01/04/2019 11:14:18
111 Views

Lucknow. यूपी की योगी सरकार भले ही प्रदेश में सुशासन के दावे करती हो, लेकिन हाल ही में प्रयागराज के फूलपुर लोकसभा सीट के कसेरूआ कला से सामने आए एक मामले ने इन दावों की पोल खोलकर रख दी है। दरअसल, कसेरूआ कला के लोग दबंगों की गुंडागर्दी से इस कदर परेशान हैं कि उन्होंने चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है। 

People in trouble with BJP leaders in Prayagraj declare election boycott

आरोप है कि यहां के कुछ दबंगों ने जबरन रास्ता रोक रखा है, जिससे तंग आकर लोगों ने चुनाव के बहिष्कार का ऐलान किया है। लोगों ने गांव में लोकसभा चुनाव के सामूहिक बहिष्कार का बैनर-पोस्टर लगा रखा है। पोस्टर में लिखा है कि "लोकसभा चुनाव का सामूहिक बहिष्कार, रास्ता नहीं तो वोट नहीं"। 

साथ ही लोगों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस मामले में मुख्य आरोपी सत्ताधारी भाजपा का नेता और महाविद्यालय संचालक बताया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें:-...युवक को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला, दो सिपाहियों का सिर फटा

इस मामले को लेकर लखनऊ के यूपी प्रेस क्लब में अखिल भारतीय पंचायत परिषद यूपी के बैनर तले सत्येंद्र त्रिपाठी और ग्राम प्रधान लक्ष्मी चंद्र गुप्ता ने प्रेस कान्फ्रेंस कर जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कसेरूआ के मौजा हसनपुर के रास्ते को बनवाने के लिए लोगों ने मांग की, लेकिन उस रास्ते को दबंगों ने बंद करने का कार्य किया, इसकी शिकायत अधिकारियों से की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। 

People in trouble with BJP leaders in Prayagraj declare election boycott

प्रधान आगे कहा कि जब उन्होंने रास्ता बनवाने के लिए सामग्री गिरवाई तो आरोपी ने उनको गोली मारने की धमकी दी और सरकारी डिग्री कॉलेज में सामान उठा ले गए। उन्होंने बताया कि इसके बाद प्रधान के कार्यालय पर आकर दबंगों ने उनके साथ मारपीट की, जिसको लेकर उन्होंने एफआइआर दर्ज है, लेकिन पुलिस ने दबंगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

वहीं, सत्येंद्र त्रिपाठी ने बताया कि अधिकारी ने आज तक मौके का मुआयना तक नहीं किया और न ही कोई कार्रवाई की, इससे नाराज होकर ग्रामीणों ने निर्णय लिया है कि अगर रास्ता न बना और दबंगों पर कार्रवाई नहीं हुई तो वह लोग लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार करेंगे।

Web Title: People in trouble with BJP leaders in Prayagraj declare election boycott ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया