दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, जैश का खूंखार आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/04/2019 12:52:05
113 Views

New Delhi. जैश ए मोहम्मद के मोस्ट वांटेड आतंकी को गिरफ्तार पकड़ने में दिल्ली पुलिस को सफलता मिली है। जम्मू कश्मीर पुलिस की मदद से उसे श्रीनगर से गिरफ्तार किया गया है। यह खूंखार आतंकी 2015 से फरार चल रहा था।  
आतंकवाद विरोधी मुहिम के तहत दिल्ली पुलिस के हाथ एक बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश ए मोहम्मद के मोस्ट वांटेड आतंकी फैयाज अहमद लोन को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार किया है। वह जम्मू काश्मीर के कुपवाड़ा का रहने वाला था। 

Delhi Police Ki Badi Kamyabi, Jaish Ka Khunkhar Aatanki Srinagar Se Girftar
दिल्ली के डीडीयू मार्ग पर स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच एक बड़ा शूटआउट हुआ था, उसके बाद एक पाकिस्तानी और 3 कश्मीरी आतंकी पकड़े गए थे।

2007 में निचली अदालत ने सभी को बरी कर दिया था। इसके बाद वर्ष 2015 में दिल्ली हाइकोर्ट ने सभी को उम्रकैद की सज़ा सुनाते हुए गैर जमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद से ही फैयाज अहमद लोन सहित तीनों फरार चल रहे थें।

Delhi Police Ki Badi Kamyabi, Jaish Ka Khunkhar Aatanki Srinagar Se Girftar
दिल्ली पुलिस की स्पेशन सेल में उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज है जिसका नम्बर  07/07 है। इस मुकदमे के तीनों अभियुक्तों की तलाश दिल्ली पुलिस सरगर्मी से कर रही थी।

दिल्ली पुलिस ने जम्मू-कश्मीर की पुलिस के साथ मिलकर आतंकवादी फैयाज अहमद लोन को गिरफ्तार किया। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

उस पर दो लाख रुपए का ईनाम भी है। शेष दोनों आतंकियों को पुलिस अभी तलाश रही है। माना जा रहा है कि इसके पकड़े जाने के बाद उन दोनों तक पहुंचने में पुलिस की राह आसान हो जाएगी। 

यह भी पढ़े...भारत की एक और बड़ी कामयाबी, ISRO ने लॉन्च किया एमिसैट

 

 

 

Web Title: Delhi Police Ki Badi Kamyabi, Jaish Ka Khunkhar Aatanki Srinagar Se Girftar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया