मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

विवादित बयान पर विपक्ष ने शुरू किया योगी आदित्यनाथ का घेराव


DEEP KRISHAN SHUKLA 01/04/2019 15:32:36
53 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनैतिक दलों ने माहौल अपने पक्ष में लाने के लिए जोर आजमाइश शुरू कर दी है। अपनी इस कोशिश में आयोग के निर्देशों को भी ताख पर रखने में कोई गुरेज नहीं किया जा रहा है। चुनाव प्रचार में सेना का जिक्र तो हो ही रहा है अब भारतीय सेना का नया नामकरण भी हो गया है। यह किया है उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने। जिन्होंने गाजियाबाद की एक जनसभा में इंडियन आर्मी को 'मोदी जी की सेना' कह दिया। उनके इस बयान के बाद विपक्षी दलों ने उनका घेराव शुरू कर दिया है। कांग्रेस और एनसीपी ने योगी को इस बयान पर माफी मांगने की बात कही है। 

Vivadit Bayan Par Vipaksh Ne Shuru Kiya Yogi Aaditynath Ka Gherav
यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ रविवार को नोएडा के बिसाहड़ा में पार्टी प्रत्याशी डा महेश शर्मा के समर्थन में आयोजित एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थें।

उन्होंने अपने संबोधन पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कांग्रेस को आतंकियों से सहानुभूति रखने वाली पार्टी बताया। वह इतने पर ही नहीं थमे हद तो तब हो गयी जब उन्होंने आतंकवादियों और पाकिस्तान को सबक सिखाने का श्रेय भारतीय सेना को न देकर 'मोदी जी की सेना' को दे दिया।

Vivadit Bayan Par Vipaksh Ne Shuru Kiya Yogi Aaditynath Ka Gherav

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग आतंकवादियों को बिरयानी खिलाते थे, मोदी जी की सेना आतंकवादियों को गोली और गोला देती है। 
उनके इस बयान पर कांग्रेस और एनसीपी ने योगी को घेरना शुरू ​कर दिया है। कांग्रेस नेत्री प्रियंका चतुर्वेदी ने एक ट्वीट के जरिए कहा कि योगी जी ने भारतीय सेना का नामकरण मोदी जी की सेना कर दिया है।

Vivadit Bayan Par Vipaksh Ne Shuru Kiya Yogi Aaditynath Ka Gherav

यह भारतीय सशस्त्र बलों का अपमान है। भारत के जवान किसी व्यक्ति विशेष की सेना या किसी के प्रचार मंत्री नहीं है। योगी को अपने इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए। 
मालूम हो कि इससे पूर्व चुनाव आयोग ने सभी राजनैतिक दलों को यह सख्त निर्देश जारी किए थे कि भारतीय सेना या किसी सैन्य कार्रवाई का जिक्र कोई राजनैतिक दल अपने चुनाव प्रचार में न करें।

बावजूद इसके राजनीति के मंचों सेना का जिक्र कर दलों का महिमा मंडन कर अपने पक्ष में माहौल बनाने का काम धड़ल्ले से जारी है। 

यह भी पढ़े...दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, जैश का खूंखार आतंकी श्रीनगर से गिरफ्तार

 

 

 

 

Web Title: Vivadit Bayan Par Vipaksh Ne Shuru Kiya Yogi Aaditynath Ka Gherav ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया