मुख्य समाचार
भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

बनिहाल में थी पुलवामा से घातक हमले की साजिश, आतंकी गिरफ्तार


DEEP KRISHAN SHUKLA 02/04/2019 11:00:25
56 Views

New Delhi. जम्मू कश्मीर के बनियाल में सीआरपीएफ काफिले के पास शनिवार हुए धमाके के आरोपी आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पकड़े गए आतंकी उवैस अमीन ने बताया कि कार में लगा ट्रिगर दब जाता तो पुलवामा से भी भयावह विस्फोट होता। घटना के महज 36 घंटे के अंदर गिरफ्तार हुआ यह आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन संगठन का है। 

Banihal Me Thi Pulwama Se Ghatak Hamle Ki sajish, Aatanki Giraftar
जम्मू कश्मीर पुलिस ने ​बनिहाल विस्फोट करने वाले आतंकी को रात बनिहाल और वारदात स्थल के बीच गुंड के पास हाईवे के नाके से गिरफ्तार कर लिया है। वह एक टिप्पर में बैठ कर कश्मीर जाने की कोशिश में था।

जम्मू कश्मीर के शोपिया का रहने वाला उवैस अमीन आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन से ताल्लुक रखता है। पुलिस के दृष्टिकोण से यह बड़ी सफलता है।

लम्बे समय बात पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी आत्मघाती हमले के आतंकी जिंदा गिरफ्तार किया गया है। पुलिस की उससे पूछताछ जारी है। 

 कार में थे घातक विस्फोटक

विस्फोट को अत्यधिक तबाही वाला बनाने के लिए आतंकी की कार में 90 जिलेटिन छड़ें, यूरिया, सल्फर, अमोनियम नाइट्रेट के अलावा दो लीटर पेट्रोल और दो गैस सिलेंडर थे।

इसके साथ एक टिफिन आईडी भी कार में मौजूद था। इन सभी विस्फोटकों का एक साथ विस्फोट हो जाता तो सूरतेहाल पुलवामा हमले से कई गुना अधिक होते। 

Banihal Me Thi Pulwama Se Ghatak Hamle Ki sajish, Aatanki Giraftar

कार के चेसिस नंबर से की गयी थी छेड़छाड़

शनिवार बनिहाल के पास सीआरपीएफ काफिले से कुछ पहले धमाके सेंट्रो कार का इस्तेमाल किया गया था। जम्मू के आईजी पुलिस ने बताया कि कार का चेसिस व इंजन नंबर स्पष्ट नहीं है, जिससे यह लग रहा है कि इन नंबरों से छेड़छाड़ की गयी है। पुलिस ने गाड़ी चोरी की होने की भी संभावना जताई है। फिलहाल कार हरियाणा की होने की बात कही जा रही है। 

 इस बार जम्मू को दहलाने का था इरादा

पकड़े गए आतंकी उवैस ने पुलिस को बताया कि हिजबुल के कमांडर ने यह जिम्मेदारी सौंपी थी। जिसमें उससे कहा गया था कि सुरक्षा बलों पर हमला कश्मीर में नहीं जम्मू के इलाके में करना है। जिसके लिए जवाहर टनल के आगे किसी बड़े वाहन में टक्कर मारते हुए धमाका करने को कहा गया था। 

 सही से ट्रिगर दब जाता तो मचती पुलवामा से बड़ी तबाही

पुलिस अधिकारियों की माने तो सही तरह से ट्रिगर न दब पाने के कारण कार ने आग पकड़ ली जिसके चलते धमाका सही से नहीं हो पाया।

गाड़ी में मौजूद विस्फोटक पूरी तरह फटते मंजर बेहद ही खतरनाक होता। घबराया उवैस कार से निकल कर भागा। उसके हाथ और शरीर का कुछ हिस्सा झुलस गया था। घटना स्थल से कुछ दूरी पर आतंकी का फेंका गया स्वेटर बरामद हुआ है। घटना के बाद वह कुछ किलोमीटर की दूरी पर खेतों में छिप कर रहा। 

यह भी पढ़े...रक्षा विभाग के अधिकारी के घर आयकर का छापा

Web Title: Banihal Me Thi Pulwama Se Ghatak Hamle Ki sajish, Aatanki Giraftar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया