राज्यपाल कल्याण सिंह ने आचार संहिता का किया उल्लंघन,राष्ट्रपति से हो सकती है शिकायत..


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/04/2019 15:15:52
46 Views

New Delhi. राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर पीएम बनाने की बात कही है। कल्याण सिंह ने आचार संहिता का उल्लंघन कर दिया है इसी वजह से वह बहुत बुरी तरह घिर गए हैं। बताया जा रहा है कि कल्याण सिंह की शिकायत राष्ट्रपति रामना​थ कोविंद से की जा सकती है। 

Governor Kalyan Singh violates code of conduct, may complain to the President.

कल्याण सिंह ने मोदी को पीएम बनाने की बात कही थी

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह के अलीगढ़ आवास पर बीजेपी कार्यकर्ता कुछ दिन पहले नारेबाजी कर रहे थे। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं को राज्यपाल कल्याण सिंह ने समझाया और कहा कि मोदी को फिर से पीएम बनाना है। कल्याण सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा था हम सब बीजेपी कार्यकर्ता हैं।

निर्वाचन आयोग ने कहा आचार संहिता का किया उल्लंघन

अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार निर्वाचन आयोग राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने एक संवैधानिक पद पर रहते हुए आचार संहिता का उल्लंघन किया है। अब ​निर्वाचन आयोग कल्याण सिंह की शिकायत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास भेज सकती है।

Governor Kalyan Singh violates code of conduct, may complain to the President.

आपको बता दें कि साल 1990 में हिमाचल प्रदेश के तत्कालीन राज्यपाल गुलशेर अहमद ने भी आचार संहिता का उल्लंघन किया था। राज्यपाल गुलशेर अहमद ने मध्य प्रदेश में चुनाव अपने बेटे सईद अहमद के लिए चुनाव प्रचार किया था। निर्वाचन आयोग ने तत्कालीन राज्यपाल गुलशेर अहमद के खिलाफ नाराज हो गया ​था। गुलशेर अहमद को राज्यपाल पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

  

 

 

Web Title: Governor Kalyan Singh violates code of conduct, may complain to the President. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया