इस बेबी केयर शैम्पू का करते हैं इस्तेमाल तो हो जाए सावधान


ARCHANA PANDEY 02/04/2019 15:36:29
67 Views

New Delhi. मशहूर ब्रांड जॉनसन एंड जॉनसन का एक ताजा मामला सामने आया है। इस कंपनी के बेबी शैम्पू  में पिछले दिनों हुई जांच के दौरान हानिकारक तत्व पाए गए हैं। इस बारे में राजस्थान राज्य के सभी ड्रग्स कंट्रोल अफसरों को ड्रग्स बुलेटिन जारी कर सचेत किया गया है।

This

राजस्थान के ड्रग्स कंट्रोलर राजाराम शर्मा द्वारा जारी पत्र में बताया गया है कि जॉनसन बेबी शैम्पू के उपरोक्त दोनों बैच मानकों के अनुसार खरे नहीं उतरे हैं, जो कि खरीदारों के लिए नुकसानदेह है। इसलिए इस कंपनी के उक्त उत्पाद की बिक्री पर रोक लगाते हुए बाजार से इसके स्टॉक को वापस मंगाया जाए। साथ ही कंपनी के अन्य बैचों की भी समय-समय पर जांच की जाए।

यह भी पढ़े...SC का बड़ा फैसला, प्राइवेट कर्मचारियों के पेंशन में भारी वृद्धि

This

बता दें कि इस शैंपू में हानिकारक फार्मेल्डिहाइड होने की रिपोर्ट है और फार्मेल्डिहाइड से कैंसर होने का खतरा होता है। 2018 में अमेरिका में कुछ महिलाओं में जॉनसन एंड जॉनसन बेबी पाउडर की वजह से ओवेरियन (गर्भाशय) कैंसर के लक्षण मिले थे।

This

इससे पहले 1982 में भी जॉनसन एंड जॉनसन की एक दवा से कुछ लोगों की मौत हो गई थी। विवाद बढ़ने के बाद कंपनी ने 3.1 करोड़ बोतलों को तुरंत वापस लिया था। वहीं 2008 में आरोप लगा था कि कई उत्पाद में बदूबू आ रही है, जिसकी शिकायत के बाद करीब तीन करोड़ यूनिट प्रोडक्स वापस लिए गए थे।

Web Title: This baby care shampoo is used to be used, be careful, fails in quality test ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया