मुख्य समाचार
बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अन्य पार्टियों से हटकर किया ये काम ,बीजेपी में खलबली..


RAGHVENDRA CHAURASIA 02/04/2019 18:04 PM
29 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी ने अन्य पार्टियों से हटकर बड़ा फैसला लिया है। कांग्रेस ने 2019 के चुनाव में महिलाओं को टिकट देने में अन्य पार्टियों से आगे है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए वादा किया है। यूपी में कांग्रेस  महिला प्रत्याशी उतारने के मामले में अब तक सबसे आगे है। वहीं सपा-बसपा कांग्रेस के साथ बराबरी पर चल रही है जबकि देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी सबसे पीछे चल रही है। 

Congress President Rahul Gandhi has done a different job than the other parties, was upset at BJP.

यह भी पढ़ें...कांग्रेस ने जारी किया अपना घोषणा, वादों की लगाई झड़ी

कांग्रेस ने 55 में से 10 सीटों पर महिलाओं को उतारा

देश में अब तक सभी दल महिलाओं को 33 फीसदी प्रतिनि​धितत्व देने में असफल रहे हैं। वहीं कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में अब तक 80 में से 55 सीटों पर प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। कांग्रेस ने 55 में से 10 सीटों पर महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है। जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी,गाजियाबाद से डॉली शर्मा,नगीना से ओमवती देवी जाटव,आगरा से प्रीता हरित,मिश्रिख से मंजरी राही,सीतापुर से कैसरजहां,उन्नाव से अन्नू टंडन,प्रतापगढ़ से सांसद ​रत्ना सिंह,बहराइच से सावित्री बाई फुले,महाराजगंज से सु​प्रिया श्रीनेत को मैदान में उतारा है। कांग्रेस के कुल प्रत्याशियों में महिलाओं की भागीदारी 18-18 फीसदी है।

Congress President Rahul Gandhi has done a different job than the other parties, was upset at BJP.

बसपा - सपा ने 8 महिलाओं को दिया टिकट

उत्तर प्रदेश में सपा -बसपा गठबंधन ने भी महिलाओं को कांग्रेस के बराबर ही तरजीह दी है। बसपा अब तक 17 प्रत्याशियों का एलान कर चुकी है। बसपा ने अब तक तीन महिलाओं को चुनावी मैदान में उतारा है इनमें अकबरपुर से निशा सचान,मिश्रिख से नीलू सत्यार्थी और आंवला से रुचि वीरा को टिकट दिया है। वहीं सपा ने अब तक 29 प्रत्याशियों का एलान कर दिया है। समाजवादी पार्टी ने 29 में से 5 महिलाओं को मैदान में उतारा है। इनमें कन्नौज से डिंपल यादव,खीरी से पूर्वी वर्मा,हरदोई से  ऊषा वर्मा,कैराना से तबस्सुम हसन और उन्नाव से पूजा पाल को टिकट दिया है। वहीं बीजेपी ने 61 उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है। जिसमें 8 महिलाओं को अभी तक टिकट दिया है। 

यह भी पढ़ें...नेपाल में भीषण तूफान से 35 की मौत,600 घायल

 

 

Web Title: Congress President Rahul Gandhi has done a different job than the other parties, was upset at BJP. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया