कांग्रेस का आरोप- काले धन का इस्तेमाल करके वोट खरीदना चाहते हैं मोदी


ABHIMANYU VERMA 03/04/2019 12:51 PM
77 Views

New Delhi. कांग्रेस ने एक वीडियो जारी करके भाजपा और पीएम मोदी पर नोट के बदले वोट का गंभीर आरोप लगाया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस कर दावा किया कि अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू के काफिले से 1.80 करोड़ रुपये बरामद किये गए। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि क्या इस पैसे का इस्तेमाल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में भीड़ लाने के लिए किया गया?

Congress accusation - Modi wants to buy votes by using black money

सुरजेवाला ने वीडियो जारी करते हुए कहा कि अरुणाचल प्रदेश के सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम चोउना और प्रदेश अध्यक्ष तापीर गाओ के काफिले पर छापेमारी के दौरान 1.80 करोड़ रुपये बरामद किये गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि यह बेशुमार भ्रष्टाचार और चुनावी उल्लंघन को उजागर करता है क्योंकि आज नरेंद्र मोदी की अरुणाचल प्रदेश के पासीघाट में रैली थी। 

Congress accusation - Modi wants to buy votes by using black money

यह भी पढ़ें:-...पीएम मोदी ने कहा- कांग्रेस का घोषणा पत्र ढकोसलापत्र है

उन्होंने कहा कि नोट के बदले वोट नरेंद्र मोदी का मकसद है, जो काले धन का इस्तेमाल करके वोट खरीदना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि RPA, 1951 में कहा गया है कि, अगर कोई उम्मीदवार या राजनीतिक दल एक निश्चित सीमा (-50,000- and 1,00,000) से अधिक नकदी के साथ पाया जाता है, और उसके पास समझाने के लिए कोई दस्तावेज नहीं है, तो पार्टी को प्रथम दृष्टया दोषी माना जाएगा" इसे रिश्वतखोरी के लिए इस्तेमाल किया जाना माना जाता है। 

Congress accusation - Modi wants to buy votes by using black money

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी को उस नकदी का जवाब देना चाहिए जो काला धन था या सफेद था। उन्होंने कहा कि तापीर गाओ मणिपुर चुनावों के दौरान भी एक छापेमारी में भारी मात्रा में नकदी के साथ पकड़े गए थे। 

Web Title: Congress accusation - Modi wants to buy votes by using black money ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया