चेन्नई को हराकर IPL में मुंबई इंडियंस ने रचा इतिहास


SUJEET KUMAR 04/04/2019 10:02:38
113 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग IPL के 12वें सीजन में बुधवार को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई की 37 रन से जीत हुई। जबकि, महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई को हार सामना करना पड़ा। इस मैच में जीत के साथ ही मुंबई ने एक बड़ा रिकॉर्ड हासिल किया है। दरअसल आईपीएल के इतिहास में मुंबई पहली ऐसी टीम बन गई है, जिसने 100 मैच जीते हैं। 

 indian premier league mumbai indians vs chennai super kings

बता दें कि टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 170 रन बनाए और चेन्नई सुपर किंग्स को 171 रनों का टारगेट दिया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स 20 ओवर में 8 विकेट गंवा कर 133 रन ही बना पाई। 
कोहली को IPL में चौथा झटका, राजस्थान ने सात विकेट से हराया

मुंबई इंडियंस ने 2008 से लेकर आईपीएल में अब तक 175 मैच खेले हैं, जिसमें से उसे 100 मैचों में जीत मिली है। हालांकि इन 100 मैचों में से एक जीत मुंबई को सुपर ओवर में मिली। इसके अलावा 75 मैचों में मुंबई इंडियंस को हार भी मिली है। 

#IPL2019: धोनी की धुआंधार पारी से चेन्नई की जीत

इस लिस्ट में मुंबई इंडियंस के बाद दूसरा नंबर चेन्नई सुपर किंग्स का आता है, जिसने 152 आईपीएल मैच खेले हैं और उसे 93 मैचों में जीत मिली है। इसके अलावा 58 मुकाबले चेन्नई सुपर किंग्स ने गंवाए हैं। इन 58 मैचों में से एक हार चेन्नई को सुपर ओवर में मिली है। इसके अलावा 1 मैच बेतनीजा रहा। 

 

Web Title: indian premier league mumbai indians vs chennai super kings ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया