मुख्य समाचार
अपने बजट का पांच फीसद हिस्सा पशुओं के कल्याण में लगाएं राज्य: गिरीश रतन टाटा को हाईकोर्ट से मानहानि मामले में राहत, जानें पूरा मामला मॉब लिंचिंग पर फिर बोले नसीरुद्दीन शाह, परिजनों से मिलकर कहा- साहस को... ट्रामा में फैला खतरनाक फंगस, कारगर दवा नहीं, अलर्ट जारी समलैंगिक विवाह के लिए कोर्ट पहुंचीं दो युवतियां, मजिस्ट्रेट ने नहीं लिया आवेदन, जानें वजह 10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार!
 

पीएम मोदी की बायोपिक फिल्म पर सुप्रीम कोर्ट 8 को करेगा सुनवाई


NAZO ALI SHEIKH 04/04/2019 12:08:25
69 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव को लेकर राजनैतिक दलों में उठापटक का खेल जारी है। इस बीच पीएम नरेन्द्र मोदी पर बनी बायोपिक फिल्म को लेकर विरोधी दलों के नेताओं ने आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए रोक लगाने की मांग की है। विरोधी स्वर तेज होने के बाद मामला सुप्रीम कोर्ट में पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें... मुंबई जाने वाले यात्रियों को रेलवे देगा खास तोहफा, जानें इसके बारे में

Supreme Court will hear on PM s biopic hearing

वहीं, कोर्ट 8 अप्रैल को इस मामले पर सुनवाई करेगी। बताते चलें कि कोर्ट में इस बायोपिक फिल्म पर रोक लगाने के लिए याचिका डाली गई थी। जिसे कोर्ट ने स्वीकार करते हुए सुनवाई की तिथि निर्धारित की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने इस याचिका पर न्यायाधीश एसए बोबडे की पीठ के समक्ष अपना तर्क रखते हुए तत्काल सुनवाई की मांग की है। वहीं, कोर्ट ने भी अप्रैल महीने की 8 तारीख को सुनवाई की तिथि निर्धारति कर दी है।

यह भी पढ़ें...  बाईकों की भिड़ंत में मासूम समेत पांच घायल

बताते चलें कि इसके पहले दिल्ली हाईकोर्ट में जनहित याचिका डाली गई थी। जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट में याचिका डालते हुए पीएम मोदी पर बनी बायोपिक फिल्म के रिलीज होने पर आचार संहिता का हवाला देते हुए रोक की मांग की थी।

Supreme Court will hear on PM s biopic hearing

बताते चलें कि चुनाव आयोग ने फिल्म को लेकर पहले ही निर्माताओं को नोटिस जारी कर चुका है। इस फिल्म में एक्टर विवेक ओबराय अहम किरदार निभा रहे हैं। 

ओबरॉय और निर्माता संदीप सिंह आयोग के कार्याय भी गए थे। आयोग ने फिल्म निर्माताओं को 30 मार्च तक का समय जवाब दाखिल करने को दिया था। कांग्रेस ने बायोपिक पर हमला बोलते हुए कहा था कि ‘फ्लॉप आदमी’ के जीवन पर आधारित ये फिल्म ‘फ्लॉप हीरो’ ने एक्टिंग कर पूरा किया है। 

Web Title: Supreme Court will hear on PM s biopic hearing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया