अमेरिका ने माना,पाकिस्तान के पास सभी एफ-16 विमान हैं मौजूद,नहीं हुआ है नुकसान


RAGHVENDRA CHAURASIA 05/04/2019 14:42 PM
141 Views

वॉशिंगटन. अमेरिका ने माना है कि पाकिस्तान के पास जितने एफ-16 लड़ाकू विमान थे उतने अभी भी मौजूद हैं किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है। अमेरिका की एक पत्रिका फॉरेन पॉलिसी मैगजीन ने इस खबर की जानकारी दी है।

America admits, Pakistan has no F-16 aircraft available, damages

 यह भी पढ़ें...वीडियोकॉन के दिवालिया होने का मंडरा रहा खतरा,बैंकों को लग सकता है 90 हजार करोड़ का चूना

भारत ने 28 फरवरी को एफ -16 विमान के टुकड़े दिखाए थे

दरअसल 28 फरवरी को भारत ने पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू विमान द्वारा दागी गई एएमआरएएएम मिसाइल के टुकड़े मीडिया को दिखाए थे। जो इस बात की पुष्टि करते हैं कि पाकिस्तान ने कश्मीर में भारतीय सैन्य ठिकानों पर निशाना बनाने के लिए हवाई हमले के दौरान अमेरिका निर्मित एफ-16 लड़ाकू विमान को तैनात किया था। 

पाकिस्तान नेेे अमेरिका को किया था आमंत्रित

भारत के आरोप के बाद पाकिस्तान ने कहा था किे किसी एफ-16 विमान का इस्तेमाल नहीं किया गया और अपने एक विमान को भारतीय वायुसेना द्वारा मार गिराए जाने के दावे का भी खंडन किया था। अमेरिकी पत्रिका के मुताबिक इस घटना के बाद अमेरिका को पाकिस्तान ने एफ-16 लड़ाकू विमान की गिनती करने के लिए आमंत्रित किया था।

गणना के दौरान सभी विमान हैं मौजूद

अमेरिकी पत्रिका की लारा सेलिगमन ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान के एफ-16 विमानों की गणना के दौरान अमेरिका ने पाया कि सभी विमान मौजूद हैं और उन्हें कोई नुकसान नहीं पहुंचा जो सीधे तौर पर भारत के इस दावे के विपरीत है कि उसने फरवरी को हुई झड़प में उसका एक लड़ाकू विमान मार गिराया था। 

America admits, Pakistan has no F-16 aircraft available, damages

रक्षा मंत्रालय ने अभी इस पर नहीं दी कोई प्रतिक्रिया

रक्षा मंत्रालय ने अभी पाकिस्तान में एफ-16 लड़ाकू विमानों की गिनती पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। एमआईटी प्रोफेसर विपिन नारंग ने पत्रिका से कहा कि ऐसा लग रहा है कि भारत पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने में नाकाम रहा बल्कि उसने इस प्रक्रिया में अपना एक विमान और हेलीकॉप्टर गंवा दिया है। 

यह भी पढ़ें...मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने प्रत्याशियों की सूची जारी की,सीएम कमलनाथ के बेटे को मिला टिकट..

 

 

Web Title: America admits, Pakistan has no F-16 aircraft available, damages ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया