मुख्य समाचार
पाकिस्तान: आतंकी हाफिज का कानूनी पैतरा, कोर्ट को बताया लश्कर से नहीं कोई वास्ता  जापानी इंसेफलाइटिस पर योगी सरकार ने हासिल की बड़ी कामयाबी : भाजपा लखनऊ: HDFC बैंक का कारनामा, अवैध तरीके से ग्राहकों से वसूल रहा रुपए मुख्यमंत्री ने बाल श्रम से मुक्ति के लिए जनप्रतिनिधियों से मांगा सहयोग हरियाणा की बेटी बनेगी इस पाक क्रिकेटर की दुल्हन... एयरस्ट्राइक के समय ही पूरे युद्ध के लिए तैयार थी भारतीय सेना जनता की समस्याओं का किया जाए त्वरित गति से निदान : केशव प्रसाद वृक्षारोपण के साथ ही पौधों को सुरक्षित एवं संरक्षित करना सभी की जिम्मेदारी : मंत्री  मिशन चंद्रयान-2: भारत को मिली बड़ी उपलब्धि शुरू होने जा रहा देश का पहला वैदिक शिक्षा बोर्ड, रामदेव होंगे अध्यक्ष यूपी में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें कितना हुआ महंगा अगस्ता वेस्टलैंड केस: कमलनाथ के भांजे को ED ने किया गिरफ्तार सफारी से टक्कर 2 दोस्तों की हत्या : 3 अभियुक्त गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी आर्थिक सुस्ती पर रघुराम राजन ने जताई चिंता, कहा-सरकार जल्द करे सुधार अभी-अभी: नहीं रहे कांग्रेस के ये दिग्गज नेता, पार्टी में मचा कोहराम
 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कांग्रेस पर किया करारा प्रहार


JITENDRA NISHAD 06/04/2019 08:43
27 Views

Lucknow. भारतीय नव वर्ष की पूर्व संध्या पर आवासीय जन कल्याण महा समिति उत्तर विधानसभा लखनऊ द्वारा शुक्रवार शाम कुर्सी रोड स्थित एमडी पैलेस में अभिनन्दन समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें लखनऊ के सांसद व गृहमंत्री राजनाथ सिंह मुख्य अतिथि के रुप में उपस्थित हुए।

rajnath singh adress in luakcnow

उन्होंने कहा लखनऊ वासियों को संबोधित करते हुुए कहा कि आप सबने हमें लखनऊ से अपना सांसद चुना और सांसद चुने जाने के बाद से मैंने लगातार आप सभी से एक जीवंत रिश्ता बनाकर रखने की कोशिश की है। गृहमंत्री के रूप में जिम्मेदारी बड़ी होती है, फिर भी समय मिलने पर लखनऊ आता रहा और हमारा संवाद चलता रहा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ के विकास के लिए इन 5 वर्षों में जितना बन पड़ा करने की कोशिश की है। मै कितना कर पाया हूं, नहीं कर पाया हूं, इसका मूल्यांकन यदि कोई कर सकता है तो वह आप कर सकते हैं। सिंह ने कहा कि लखनऊ के किनारे गोमती बहती है, मुझे चिंता इस बात की है कि गोमती का प्रदूषण समाप्त होना चाहिए।

rajnath singh adress in luakcnow

उन्होंने बताया कि लखनऊ में कई सीवरेज ट्रीटमंट प्लांट स्वीकृत हो गए हैं, जिनका काम शुरू हो गया है। उन्होंने बताया कि लखनऊ में 25 हज़ार करोड़ की धनराशि विकास के लिए स्वीकृत करायी है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

इसके साथ ही यातायात से निजात हेतु भी काम किया जा रहा है। सेना द्वारा की गई एयर स्ट्राइक पर बोलते हुए कहा कि कांग्रेस लाशें की संख्या पूछ रही है इस पर कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए सिंह ने कहा कि युद्ध वीर कभी लाशें गिनने का कार्य नहीं करते, लाशें गिनने का काम गिद्ध वीर करते हैं।

इस मौके पर मौजूद उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने कहा कि गृहमंत्री स्व. अटल जी के सपनों को पूरा कर रहे हैं । उन्होंने लखनऊ में विकास की झड़ी लगा दी और चौतरफा विकास हुआ है। विधायक डा. नीरज बोरा ने कहा कि गृहमंत्री ने जानकीपुरम सहित आसपास के क्षेत्रों में विकास की गंगा बहाई है और लोगों के घरों तक सीवर व वाटर लाईन पहुंचने के साथ ही जलभराव की समस्या से भी निजात मिली है।

rajnath singh adress in luakcnow

 इस अवसर पर लखनऊ महापौर संयुक्ता भाटिया, नगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा, विवेक सिंह तोमर, राम औतार कनौजिया समेत बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे।

Web Title: rajnath singh adress in luakcnow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया