आंद्रे रसेल के बल्ले से कोलकाता को मिली जीत, कोहली एक बार फिर हारे


SUJEET KUMAR 06/04/2019 09:46:33
32 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 12 में शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें कोलकाता की पांच विकेट से जीत हुई। जबकि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम बेंगलुरु एक बार फिर मैच हाथ से गंवा बैठी। इस मुकाबले में कोलकाता के आंद्रे रसेल ने गुरुवार को 13 गेंदों पर सात छक्के और एक चौके की मदद से 48 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिलाई। 

indian premier league 2019 royal challengers bangalore vs kolkata knight riders

बता दें कि आखिरी दो ओवरों में कोलकाता को जीत के लिए 30 रनों की दरकार थी, जिसे पूरा किया आंद्रे रसेल ने। कोलकाता ने क्रिस लिन के साथ सुनील नरेन को पारी की शुरुआत करने भेजा था, हालांकि नरेन असफल रहे आठ गेंदों पर सिर्फ दो चौकों की मदद से 10 रन बनाकर 28 के कुल स्कोर पर पवेलियन लौट गए। 

वहीं लिन अपने आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी करते रहे और बड़े शॉट खेलने से पीछे नहीं हटे। जबकि रॉबिन उथप्पा (33) उनका अच्छा साथ दे रहे थे। दोनों ने टीम का स्कोर 93 रनों तक पहुंचा दिया था, लेकिन तभी उथप्पा, पवन नेगी की गेंद पर साउदी के हाथों लपके गए। उथप्पा का विकेट 10वें ओवर की पांचवीं गेंद पर गिरा। 

अगले ओवर की दूसरी गेंद पर मोहम्मद सिराज ने मार्कस स्टोइनिस की गेंद पर लिन का कैच छोड़ दिया। लिन इस जीवन दान को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और अगले ओवर में नेगी ने 108 के कुल स्कोर पर बोल्ड कर दिया। लिन ने 31 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से 43 रन बनाए। 

वहीं बेंगलुरु ने कप्तान विराट कोहली (84), अब्राहम डिविलियर्स (63) की बेहतरीन पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट खोकर 205 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और इस संस्करण की अपनी पहली जीत को लेकर आश्वस्त दिख रही थी, लेकिन रसेल ने अपने तूफानी अंदाज का परिचय देते हुए कोलकाता को जीत दिला दी। 

 

Web Title: indian premier league 2019 royal challengers bangalore vs kolkata knight riders ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया