मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

भारतीय वायुसेना ने खारिज की अमेरिका की रिपोर्ट, कहा हमने गिराया एफ-16 


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/04/2019 09:47 AM
58 Views

New Delhi. भारत पाकिस्तान के तनाव के बीच सुर्खियों में आए एफ-16 विमानों को लेकर अमेरिका के दावे को भारतीय वायुसेना ने नकार दिया है। दरअसल अमेरिका की एक पत्रिका में भारतीय वायुसेना के उस दावे केा खारिज किया गया था जिसमें पाकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने की बात कही गयी थी।

Bhartiy Vayusena Ne Kharij Ki America Ki Report, Kaha Hamne Giraya F-16
भारतीय वायुसेना की पीओके में एयर स्ट्राइक के पाकिस्तानी वायुसेना और भारतीय वायुसेना में हवाई झड़प हुई थी। इस दौरान भारत ने पकिस्तान के एफ-16 विमान को मार गिराने की बात कही थी। 
शुक्रवार अमेरिका की 'फॉरेन पॉलिसी' नाम की एक पत्रिका ने अपनी एक खबर में यह बात कही थी कि पाकिस्तान के पास मौजूद एफ-16 विमानों की अमेरिका द्वारा की गई गिनती से यह पता चला है कि उनमें एक भी विमान कम नहीं है। 
पत्रिका में छपी यह खबर आईएएफ अधिकारियों के उन दावों का खंडन करती है जिसमें कहा गया था कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान ने 27 फरवरी को हवाई झड़प में एक पाकिस्तानी एफ-16 विमान को मार गिराया।

Bhartiy Vayusena Ne Kharij Ki America Ki Report, Kaha Hamne Giraya F-16

जिसके बाद उनका विमान पाकिस्तानी मिसाइल की चपेट में आकर क्षतिग्रस्त हो गया जिससे वह पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए।
अमेरिकी पत्रिका की खबर के जवाब में भारतीय वायुसेना ने बयान जारी कर पत्रिका में कही गयी बातों का खंडन किया।

भारतीय वायु सेना के सूत्रों का कहना है कि हमारे पास वायरलेस पर सुनी गयी बातचीत के अलावा तमाम तकनीकी सबूत है जो यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि हमने हवाई झड़प के दौरान एफ-16 विमान को मार गिराया था। 

यह भी पढ़े...अमेरिका ने माना,पाकिस्तान के पास सभी एफ-16 विमान हैं मौजूद,नहीं हुआ है नुकसान

 


 

 

 

Web Title: Bhartiy Vayusena Ne Kharij Ki America Ki Report, Kaha Hamne Giraya F-16 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया