आजम ने चुनाव आयोग पर साधा निशाना, कहा- मैंने बोला तो जीभ काट दी


NAZO ALI SHEIKH 06/04/2019 10:47:05
74 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव को लेकर बयानबाजियों का दौर शुरू है। चुनाव आयोग के सख्त निर्देश के बावजूद नेता ऐसे शब्दों का प्रयोग कर रहे जो आचार संहिता का उल्लंघन है। वहीं, सपा नेता आजम खान ने आयोग पर आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी नेता कुछ भी बोल रहे, उन पर आयोग की कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने बोला तो चुनाव आयोग ने जीभ काट दी।

यह भी पढ़ें... बिजली कर्मचारी व अधिकारियों ने सभी राजनीतिक पार्टियो को दी चेेतावनी

Azam khan ne chunav ayog par sadha nishana

आजम ने कहा कि जब सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 'मोदी की फौज है', मुख्तार अब्बास नकवी ने भी इसी तरह के शब्दों का प्रयोग किया। कल्याण सिंह के विरूद्ध भी आयोग ने किसी तरह की कार्रवाई नहीं की। लेकिन जब उन्होंने कहा था कि  हम बार्डर की सुरक्षा खून की आखिरी बूंद तक करेंगे। आयोग ने मेरी जीभ काट दी। देश में यह किस तरह का न्याय है?

यह भी पढ़े... RBI ने दूसरी बार घटाया रेपो रेट, सस्ती होगी होम लोन EMI

बताते चलें कि आयोग ने मुख्तार अब्बास को जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह ने विवादित बयान देने के कारण नोटिस जारी किया है। तीन दिनों के भीतर मुख्तार को जवाब भी दाखिल करने को कहा गया। आयोग में कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खां लाला ने डीएम से शिकायत दर्ज कराई थी।

शिकायत में उन्होंने कहा था कि रामपुर लोकसभा से सपा प्रत्याशी मोहम्मद आजम खान भड़काऊ बयानबाजी कर रहे हैं। साथ ही गत 29 मार्च को सपा कार्यालय में आजम ने जो बयान जारी किया था उसकी वीडियो भी आयोग को सौंपी थी।

Azam khan ne chunav ayog par sadha nishana

बताते चलें कि शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने पूरे मामले में कानूनी राय लेने के लिए निर्देश दिए थे। इसके बाद आजम खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

यही नहीं पूर्व में आज ने जो विवादित बयान दिए उन पर जो मुकदमे दर्ज हुए उाकी चार्जशीट कोर्ट में लगाने की तैयारी भी पुलिस कर रही है।

फिलहाल इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि आजम विवादित बयान देने के लिए हमेशा ही सुर्खियों में बने रहते हैं।

Web Title: Azam khan ne chunav ayog par sadha nishana ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया