मुख्य समाचार
बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का निधन मायावती का आरक्षण पर बड़ा बयान, सरकार घूम-घूमकर करे ये काम.... लालू का चलना फिरना हुआ मुश्किल, डॉक्टर्स ने कहा- अब नहीं... यूजीसी ने प्लास्टिक बैन पर लिया बड़ा फैसला, विश्वविद्यालयों को लिखा पत्र शराब के नशे में फुटपाथ पर चढ़ाई कार, कई लोगों को किया घायल ताबड़तोड़ हत्याओं से दहला प्रयागराज, एक ही दिन में 6 मर्डर मिट्टी डालकर गड्ढामुक्त की जा रही डामर रोड शुद्ध जीवन जीने के लिए पेड़ लगाना जरूरी जानिए, कैसे बढ़ाएंं पलकों और होठों की खूबसूरती बिना सर्जरी ? कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व सीएम की महारैली, कर सकते हैं ये बड़ा फैसला तेजस्वी के समर्थन में राबड़ी उठाया ये बड़ा कदम, परास्त हो गए सारे बागी प्लास्टिक के खिलाफ पीएम ने छेड़ी जंग, 10 लाख लोगों को करेंगे... मुख्यमंत्री से नहीं मिल सका दुनिया का सबसे लम्बा आदमी कांग्रेस पूरे प्रदेश में मनायेगी स्व0 राजीव गांधी की 75वीं जयन्ती अखिलेश ने दिया ऐसा बयान, किसान और जवान कर रहे सलाम!
 

ताजमहल के गेट पर लगाए गए पाकिस्तान के समर्थन में नारे, देशद्रोह का मुकदमा दर्ज 


ASTHA SRIVASTAVA 06/04/2019 11:17:02
58 Views

AGRA. दुनिया भर में प्रसिद्ध पर्यटन स्थल ताजमहल में कुछ युवक द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। नारे लगाने का एक वीडियो भी वायरल हुआ है। साथ ही मामले की फुटेज सीसीटीवी में कैद हो गई है। 

Pakistan support slogans placed between tourism,Filed a sedition case

इस मामले में अंकित कुमार नामदेव, संरक्षण सहायक, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण उपमंडल, ताजमहल ने बयांन दिया था कि वायरल वीडियो में 4 अप्रैल को उर्स के दौरान ताजमहल के मुख्य द्वार पर कुछ लोग चादर ले जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस दौरान एक युवक पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाते हुए दिख रहा है। जिसके बाद वह भीड़ में शामिल होकर गायब हो गया। मामले की जांच करने के लिए सीआईएसएफ़ से सीसीटीवी फुटेज की रिकॉर्डिंग मांगी गयी है। 

यह भी पढ़े...वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे 2 राहुल गांधी

Pakistan support slogans placed between tourism,Filed a sedition case

हाल ही में आगरा स्थित ताजमहल में 2 अप्रैल से मुग़ल बादशाह शाहजहां का 364 वां तीन दिवसीय उर्स शुरू किया गया था, जिस दौरान तहखाने में मौजूद मुगलो के पांचवें बादशाह और उनकी पत्नी के कब्र को स्नान कराया गया।

सामान्य दिनों में पर्यटन तहखाने के ऊपर बनी कब्र को देखने आते हैं। उर्स के दौरान लोग उनकी असल कब्र तक जाते हैं जो तहखाने के अंदर है। ऐसे मौके पर देशद्रोह और पकिस्तान का समर्थन करने का वीडियो वायरल होना लोगों में आक्रोश पैदा करने का कारण हो सकता है। 

Pakistan support slogans placed between tourism,Filed a sedition case

साथ ही खबर मिली थी कि आरोपी ने ताजमहल के पूर्वी गेट से प्रवेश कर नारे लगाए थे जिसके बाद वह वही से वापस हो गया था । सीओ सदर विकास जायसवाल ने बताया कि जांच के आधार पर आरोपी पर देशद्रोह कि धारा में 124 ए और 505 (1)(बी) में मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल थाना ताजगंज इंस्पेक्टर के नेतृत्व में मामले कि जांच कि जा रही है। 

 

 

 

Web Title: Pakistan support slogans placed between tourism,Filed a sedition case ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया