मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

अमित शाह पर हलफनामे में जानकारी छिपाने का आरोप


DEEP KRISHAN SHUKLA 06/04/2019 12:43:07
20 Views

New Delhi. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर कांग्रेस ने चुनावी हलफनामे में तथ्य छिपाने का आरोप लगाया है। आयोग से इसकी शिकायत करते गांधीनगर संसदीय सीट से चुनाव लड़ने के लिए उन्हें आयोग्य घोषित करने की मांग की गयी है। अपनी शिकायत कांग्रेस ने शाह पर दो जगहों पर गलत जानकारी देने का आरोप लगाया है। 

Amit Shah Par Halafname Me Jankari Chhipane Ka Aarop
चुनाव मैदान में उतरे महारथी अपने प्रतिद्वंदियों को पटखनी लगाने में साम, दाम, दण्ड और भेद सभी हथकंडों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इसी कड़ी में गुजरात की गांधी नगर लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार सीजे चावड़ा ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए भाजपा उम्मीदवार अमित शाह को अयोग्य घोषित करने की मांग की है।

उन्होंने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि शाह ने अपने चुनावी हलफनामे में अपनी आय और संपत्ति से संबंधित तथ्य छिपाए है।

शिकायत में कहा गया कि शाह ने गांधीनगर में एक प्लॉट और अपने बेटे के कर्ज के बारे में सही जानकारी नहीं दी है। बता दें कि अमित शाह के बेटे जय उनके जमानतगीर भी हैं। 

Amit Shah Par Halafname Me Jankari Chhipane Ka Aarop
सीजे चावड़ा ने मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि शाह ने अपनी संपत्ति की कीमत कम बताई है। उन्होंने सिर्फ 25 लाख की संपत्ति बताई है जबकि सरकारी दरों के मुताबिक उसकी कीमत 66.5 लाख है। 
चावड़ा का कहना है कि अमित शाह जब राज्यसभा का चुनाव लड़े थे तब उन्होंने अपने बेटे जय शाह की कंपनी के लिए संपत्ति गिरवी रखकर 25 करोड़ रुपये का कर्जा लेने का जिक्र किया था। जो अब के हलफनामें में नहीं है। 

Amit Shah Par Halafname Me Jankari Chhipane Ka Aarop
कांग्रेस पर पलटवार करते हुए भाजपा के प्रवक्ता ने बताया कि विपक्षी अमित शाह की छवि खराब करने के लिए यह सब कर रहे हैं। शाह ने जो कर्ज लिया था उसे चुका कर गिरवी संपत्ति वापस ले चुके हैं। 
  शाह से भी तेजी से बढ़ी उनकी पत्नी की आय
अमित शाह ने वर्ष 2016-17 में राज्यसभा सांसद के नामाकंन के दौरान जो हलफनामा दाखिल किया था उसमें उन्होंने अपनी आय 43,68,450 रुपये और पत्नी सोनल शाह की आय 1,05,84,450 रुपये दर्शाई थी। इस बार के चुनाव में उनकी अपनी अपनी आय 53,90,970 रुपये हो वार्षिक हो गई, जबकि उनकी पत्नी की आय 2,30,82,360 रुपये पहुंच गयी। 

यह भी पढ़े...भाजपा सांसद बोलीं- हमने पहले ही लगा रखी हैं आलू की फैक्ट्री

 

 

 

 

Web Title: Amit Shah Par Halafname Me Jankari Chhipane Ka Aarop ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया