खाना खाने से छ़ात्रों की तबियत बिगड़ने के मामले में कुलपति ने लिया बड़ा एक्शन


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/04/2019 11:51:51
77 Views

Lucknow. मेस का खाना खाने से दो दर्जन छात्रों के बीमार होने के मामले में कुलपति ने कड़ी रूख अपनाया है। उन्होंने बड़ी कार्रवाई करते हुए पूरी कमेटी बर्खास्त करते हुए नई कमेटी गठित कर छात्रावास की देखरेख का जिम्मा सौंपा है। मामला ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी फारसी विश्वविद्यालय की मेस का है।

Khana Khane Se Chhatron Ki Tabiyat Bigadne Ke Mamle Me Kulpati Ne Liya Bada Action

मालूम हो कि ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी फारसी विश्वविद्यालय में मेस का खाना खाने से एक दर्जन छात्रों की हालत बिगड़ गयी थी जिनमें एक की हालत गंभीर होने के कारण उसे आईसीएम में रखा गया है।

यह मामला सुर्खियों में आने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन हरकत में आया। मामले की जानकारी मिलते ही यात्रा पर गए कुलपति प्रो मारुफ मिर्जा बीच में ही अपनी यात्रा छोड़ कर वापस आ गए।

विवि प्रशासन के अधिकारियों संग बैठक के बाद लापरवाही के आरोप में प्रोवोस्ट, दो वार्डेंन समेत पूरे छात्रावास की कमेटी बर्खास्त कर दी।

साथ ही नए सिरे से छात्रावास कमेटी गठित करने के क्रम में उर्दू विभाग के हेड प्रोफेसर एसएस अशर्फी के नेतृत्व में नई कमेटी गठित कर दी गयी है।

Khana Khane Se Chhatron Ki Tabiyat Bigadne Ke Mamle Me Kulpati Ne Liya Bada Action

मामले की जाच के लिए वीसी के आदेश पर कुलसचिव ने कमेटी का गठन किया है। चार सदस्यीय इस जांच कमेटी को 15 दिनों में जांच पूरी कर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं।

छात्रावास में खाने की गुणवत्ता व साफ सफाई समेत अन्य बिंदुओं पर जांच करने शनिवार को फूड सेफ्टी एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेटर (एफएसडीए) की टीम विवि पहुंची और जांच पड़ताल की।

 

यह भी पढ़े...दबंग 3 के आइटम सॉन्ग में नजर आ सकती है ये ब्यूटीफुल एक्ट्रेस

 

 

 

 

 

Web Title: Khana Khane Se Chhatron Ki Tabiyat Bigadne Ke Mamle Me Kulpati Ne Liya Bada Action ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया