पंजाब को 22 रनों से हराकर चेन्नई बनी नंबर-1 


SUJEET KUMAR 07/04/2019 12:11:18
112 Views

New Delhi. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के सीजन 12 में शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच खेला गया। एम. ए. चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पंजाब को 22 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया है।  

indian premier league 2019 Chennai super king vs Kings XI Punjab

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए थे। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम पांच विकेट गंवाकर मात्र 138 रन ही बना सकी। 

इस मैच में धोनी ने चेन्नई के लिए 23 गेंदों पर 37 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, ओपनर फाफ डू प्लेसिस (54) ने सबसे अधिक रन बनाए। जबकि पंजाब की तरफ से केएल राहुल और सरफराज खान ने अर्धशतक बनाए। चेन्नई की टीम यह मैच जीतकर 8 अंकों के साथ पहले नंबर पर पहुंच गई है। वह मौजूदा सीजन में दो मैच जीतने वाली पहली टीम भी है।  

इस मुकाबले में चेन्नई के स्टार बल्लेबाज हरभजन सिंह ने 4 ओवर में 17 रन देकर क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल के विकेट चटकाए। हरभजन के अलावा इमरान ताहिर ने 4 ओवर में 19 और रविंद्र जडेजा ने 4 ओवर में 24 रन देते हुए पंजाब के बल्लेबाजों पर शिकंजा कसा और इसी की वजह से चेन्नई को मैच में जीत मिली। हरभजन को उनकी गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया।

आंद्रे रसेल के बल्ले से कोलकाता को मिली जीत, कोहली एक बार फिर हारे

चेन्नई- शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबति रायडू, केदार जाधव, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, स्कॉट कुग्लेन, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर.

पंजाब- लोकेश राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, सरफराज खान, डेविड मिलर, मनदीप सिंह, सैम कुरेन, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), एंड्रयू टाय, मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी.

Web Title: indian premier league 2019 Chennai super king vs Kings XI Punjab ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया