मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

पेंटागन ने फॉरन पॉलिसी मैगजीन के दावे को नकारा


ARCHANA PANDEY 07/04/2019 12:28:44
88 Views

New Delhi. भारत की ओर से पाकिस्तान के F-16 को मार गिराये जाने की बात को लेकर अमेरिका की एक मैगजीन ने दावा किया था कि करीब 2 अमेरिकी अधिकारी पाकिस्तान गए थे। वहां F-16 की गिनती में पूरे और सुरक्षित मिले हैं। जिसके बाद मैगजीन ने भारत के पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान के मार गिराए जाने की बात को गलत ठहराया था।
Pentagon denies claim of Fore policy magazine

जानकारी के अनुसार, अमेरिकी मैगजीन के इस दावे पर खुद अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पुष्टि नही की है। रक्षा मंत्रालय का कहना है कि हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है कि पाकिस्तान में F-16 विमानों की कोई जांच की गई है। 

Pentagon denies claim of Fore policy magazine
वहीं, विदेश मंत्रालय ने F16 से जुड़ी समाचार रिपोर्ट की पुष्टि करने के अनुरोध के जवाब में कहा कि 'नीतिगत मामले में  विभाग सार्वजनिक रूप से सरकार से सरकार के बीच समझौतों के विवरण पर कोई टिप्पणी नहीं करता है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि यह ध्यान रखना जरुरी है कि जनवरी 2018 से अमेरिका ने पाकिस्तान की सुरक्षा सहायता निलंबित कर दी है।

यह भी पढ़े...एनसीपी सुप्रीमों ने मोदी के लिए कह दी यह बड़ी बात 

बता दें कि 5 अप्रैल को फॉरन पॉलिसी मैगजीन के इस दावे के बाद भारत के पाकिस्तान के एक एफ-16 लड़ाकू विमान के मार गिराए जाने के दावे पर सवाल उठने लगे थे। 

 

 

Web Title: Pentagon denies claim of Fore policy magazine ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया