राजधानी एक्सप्रेस के यात्री हुए फूड प्वाइनिंग का शिकार, मचा हड़कम्प


DEEP KRISHAN SHUKLA 07/04/2019 13:09:35
180 Views

New Delhi. दिल्ली से भुवनेश्वर जा रही ट्रेन में यात्रियों के फूड प्वाजनिंग का शिकार होने की घटना से हड़कम्प मच गया। जैसे ही राजधानी एक्सप्रेस सुबह 10:12 मिनट पर मुरी स्टेशन पहुंची तो फूड प्वाजनिंग का शिकार हुए यात्रियों ने मदद के लिए इधर उधर भागना शुरू कर दिया। जिससे वहां अफरा  तफरी मच गया। यह देख हरकत में आए रेलवे अमले ने पीड़ित यात्रियों को आनन फानन उपचार शुरू कराया।  

Rajdhani Express Ke Yatri Hue Food Poisioning Ka Shikar, Macha Hadkamp
राजधानी एक्सप्रेस में रविवार को दर्जनों यात्री फूड प्वाइजनिंग के शिकार होने की सूचना से हड़कम्प मच गया। सूचना मिलते ही पाकर रेलवे के चिकित्सा उपाधीक्षक डा जे कच्छप, स्टेशन प्रबंधक एम एस खान, आरपीएफ के मुरी, पोस्ट प्रभारी यू के सिंह समेत कई बड़े अधिकारी स्टेशन पर पहुंच कर मोर्चा संम्हाला। 

Rajdhani Express Ke Yatri Hue Food Poisioning Ka Shikar, Macha Hadkamp
आनन फानन एक स्थानीय नर्सिंग होम के डाक्टर को भी उनकी टीम के साथ तत्काल बुलाया गया। थोड़ी ही देर में कई एम्बुलेंस भी स्टेशन पहुंच गयी। गाड़ी की तीन बोगियों में तकरीबन 30 यात्री अर्द्ध बेहोशी की हालत में मिले। 
सभी प्रभावित यात्रियों के स्वास्थ्य का परीक्षण किया गया। यात्रियों की माने तो 3, 5, 8 व 9 नंबर बोगी में करीब तीस यात्री बेहोशी की हालत में पड़े थे। 
मामले की गंभीरता को देखते हुए यात्रियों का इलाज के बाद उन्हें डा कच्छप व उनकी टीम की देख में ट्रेन को रवाना कर दिया गया है। 

Rajdhani Express Ke Yatri Hue Food Poisioning Ka Shikar, Macha Hadkamp
बताया जा रहा है कि कुछ यात्रियों को बोकारों में उतार कर उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है।इस घटना के चलते ट्रेन आधे घण्टे तक मुरी में रुकी रही।

स्टेशन प्रबंधक एमएस खान ने बताया कि यात्री फूड प्वाइजनिंग के शिकार हुए है खान पान व्यवस्था में लापरवाही बरती गयी है। 

यह भी पढ़े...पत्थरबाजों की धरपकड़ के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस के बाहरी हिस्से में लगे कैमरे

 

 

 

 

Web Title: Rajdhani Express Ke Yatri Hue Food Poisioning Ka Shikar, Macha Hadkamp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया