मुख्य समाचार
नई नवेली दुल्हन को प्रेमी संग रंगे हाथ पकड़ा तो ससुरालियों ने रख दी ये शर्त एग्जिट पोल वाले ट्वीट को लेकर अनुपम खेर ने की विवेक ओबेरॉय की आलोचना, ईशा गुप्ता बोलीं... COA ने किया ऐलान, 22 अक्टूबर को होंगे बीसीसीआई के चुनाव पिता से लगाई एक शर्त के बाद इस महिला ने 15 वर्षों में किए 600 पोस्टमार्टम यहां निकली बंपर भर्ती, जल्द करें आवेदन KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका
 

विज्ञापनों पर खर्च के मामले में भाजपा ने सभी दलों को पीछे छोड़ा


SONALI GAUNIYAL 07/04/2019 17:56:42
35 Views

Lucknow. सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म जैसे फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर राजनीतिक दलों और उनके समर्थकों का प्रचार अभियान जोरों-शोरों से चल रहा है। हर साल राजनीतिक दलों द्वारा विज्ञापनों में बहुत खर्चा किया जाता है। 'फेसबुक एड लाइब्रेरी' की रिपोर्ट के मुताबिक इस साल फरवरी से 30 मार्च के बीच राजनीतिक दलों ने 51,810 विज्ञापनों पर 10.32 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किया है, जिसमें भाजपा और उसके समर्थक ने विज्ञापनों पर सबसे ज्यादा खर्च किया हैं।

All parties left behind  BJP in terms of spending money on advertisements

यह भी पढ़ें...एनसीपी सुप्रीमों ने मोदी के लिए कह दी यह बड़ी बात

भारत के प्रमुख राजनीतिक दल भाजपा और उसके समर्थकों ने 'भारत के मन की बात' फेसबुक पेज पर सबसे ज्यादा विज्ञापन बनवाए हैं। भाजपा ने करीब 36.2 लाख रुपये खर्च कर 1,100 विज्ञापन दिए हैं और जबकि अन्य पेज जैसे ''नेशन विद नमो' और माय फर्स्ट वोट फॉर मोदी' ने भी विज्ञापनों पर भारी पैसा खर्च किया है।

वहीं, भारतीय नेशनल कांग्रेस के पास 410 विज्ञापन हैं जिसमें उन्होने फरवरी से मार्च तक विज्ञापनों पर 5.91 लाख रुपये खर्च किए हैं। इस दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  ने विज्ञापनों पर 58,355 रुपये,बीजू जनता दल ने 8.56 लाख रुपये और तेलुगु देशम पार्टी ने 1.58 लाख रुपये खर्च किए हैं।

All parties left behind  BJP in terms of spending money on advertisements

इंजन गूगल में विज्ञापनों पर खर्च करने के मामले में भाजपा ने सभी राजनीतिक दलों को पीछे छोड़ दिया है। वहीं प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस विज्ञापनों पर खर्च करने के मामले में छठे नंबर पर है, जिसने उसने विज्ञापनों पर 54,100 रुपए खर्च किए हैं। विज्ञापनों पर 1.21 करोड़ रुपए खर्च करने के साथ भाजपा इस सूची में शीर्ष पर है।

यह भी पढ़ें...ब्रेग्जिट पर जारी खींचतान, ब्रिटेन ने पासपोर्ट के कवर पेज से हटाया यूरोपीय यूनियन का नाम

Web Title: All parties are left behind BJP in terms of spending money on advertisements ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया