मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

टेरर फंडिंग मामले में मीरवाइज से पूछताछ आज


DEEP KRISHAN SHUKLA 08/04/2019 10:38:55
82 Views

New Delhi. टेरर फंडिंग के मामले राष्ट्रीय जांच एजेंसी आज दिल्ली में हुर्रियत के चेयरमैन मीरवाइज उमर फारुख से पूछताछ करेगी। इसके लिए मीरवाइज दिल्‍ली पहुंच चुके हैं। एनआइए ने शुक्रवार को तीसरी बार उन्हें नोटिस भेजा था। इसबार भी अगर वह पेश नहीं होते तो एनआईए उन पर कड़े कदम उठा सकती थी। 

Terror Funding mamle Me Mirwaiz se Puchhtachh Aaz
बता दें कि टेरर फंडिंग मामले में हुर्रियत चेयरमैन मरवाइज उमर फारूख को एनआईए ने शुक्रवार तीसरी दफा नोटिस भेजा था।

इस नोटिस में उन्हें 8 अप्रैल को नई दिल्ली स्थित एनआईए के मुख्यालय पर पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया था।

हलांकि उनके सचिव सईद उर रहमान ने इस नोटिस पर कहा था कि मीरवाइज इस मामले में अपना पक्ष पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं।

उन्होंने जांच में पूरी तरह सहयोग की बात कही थी। ऐसा इसलिए है क्यों कि उनके पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। उन्होंने सुरक्षा कारणों से दिल्ली आने में असमर्थता जताते हुए श्रीनगर में पूछताछ की पेशकश भी की थी। 

Terror Funding mamle Me Mirwaiz se Puchhtachh Aaz
बता दें कि फरवरी माह में एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में कश्मीर के सात स्थानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान एजेंसी को सम्पत्ति, कैश ट्रांजेक्शन और बैंक एकाउंट संबंधी तमाम दस्तावेज मिले थे।

इसके अलावा एजेंसी ने लैपटाप, टेबलैट, मोबाइल फोन, पेन ड्राइव जैसी तमाम इलेक्ट्रानिक डिवाइस अपने कब्जे में ली थी।

Terror Funding mamle Me Mirwaiz se Puchhtachh Aaz

एजेंसी को आतंकी संगठनों के लेटर हेड और पाकिस्तान के शैक्षिक संस्थानों में एडमिशन के लिए वीजा जारी करने की पैरवी संबंधी कागजी दस्तावेज भी मिले थे। 
माना जा रहा है कि एनआईए मीरवाइज से लंबी चौड़ी पूछताछ कर सकती है। फिलहाल वह पूछताछ में सहयोग के भोर पहर ही जम्मू कश्मीर से फ्लाइट के जरिए दिल्ली पहुंच चुके है।

यह भी पढ़े...

 

 

 

 

Web Title: Terror Funding mamle Me Mirwaiz se Puchhtachh Aaz ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया