मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

SBI ने जेट एयरवेज का हिस्सा बेचने के लिए बोलियां मंगाई


SUJEET KUMAR 08/04/2019 11:31:05
16 Views

New Delhi. गंभीर वित्तीय संकट में फंसी जेट एयरवेज के सामने दिवालिया होने का खतरा मंडरा रहा है। स्टेट बैक ऑफ इंडिया (SBI) ने सोमवार को जेट एयरवेज का हिस्सा बेचने के लिए बोलियां मंगाई। बैंक कंपनी का मैनेजमेंट और नियंत्रण बदलना चाहता है। बोली की प्रक्रिया में एसबीआई कैपिटल मार्केट कंपनी मदद कर रही है। बोली जमा करने की अंतिम तारीख 10 अप्रैल,2019 रखी गई है। 

Bidding process for Jet Airways to begin from 8 April SBI

सोमवार को जेट एयरवेज का शेयर 1.17 फीसदी गिरकर 253 रुपए पर ट्रेड कर रहा था। एसबीआई का शेयर 0.5 फीसदी की तेजी के साथ 318.5 रुपए पर ट्रेड कर रहा है। बता दें कि कंपनी की ऋण समाधान योजना को उसके निदेशक मंडल ने 26 मार्च को मंजूरी दी थी। 

इसके तहत कंपनी में बैंक बहुलांश हिस्सेदारी लेकर 1,500 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इसके अलावा कंपनी के संस्थापक और प्रवर्तक नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल को निदेशक मंडल से बाहर जाना होगा। ऐसे गोयल की कंपनी में हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से घटकर 25 प्रतिशत रह जाएगी।

गौरतलब है कि नकदी संकट के कारण कंपनी को पट्टे पर लिए अपने विमानों का किराया चुकाने, कर्मचारियों को वेतन देने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी के अधिकतर विमान वर्तमान में इसकी वजह से परिचालन से बाहर हैं।

Web Title: Bidding process for Jet Airways to begin from 8 April SBI ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया