मुख्य समाचार
 

RJD के घोषणापत्र में आबादी के हिसाब से आरक्षण, ताड़ी को लीगल करने का वादा


ARCHANA PANDEY 08/04/2019 11:20:27
32 Views

Ptana. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण के मतदान के तीन दिन पहले राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। घोषणापत्र पटना स्थित पार्टी कार्यालय में तेजस्वी यादव समेत पार्टी के बड़े नेताओं ने जारी किया है, जिसे प्रतिबद्धता पत्र का नाम दिया गया है। 

RJD

इस मौके पर तेजस्वी यादव ने कहा कि हम सामाजिक न्याय की दिशा में मंजिल हासिल करेंगे। उस लक्ष्य को हासिल करेंगे, जिसे बाबा साहेब अम्बेडकर ने दिया था और मेरे पिता लालू प्रसाद ने गरीबों की भलाई के लिए देखा है। 

यह भी पढ़े...कश्मीर में भगवा छोड़ हरी हुई भाजपा

तेजस्वी यादव ने कहा कि 2021 में हम सभी जाति के लोगों की जनगणना कराएंगे, जिससे आबादी के अनुपात में आरक्षण बढ़कर मिलेगा। बिहार में ताड़ी को लीगल करेंगे, ताड़ी बेचना और पीना पहले जैसा ही फ्री होगा।

वहीं केंद्र सरकार के साथ मिलकर ऐसे हालात लाएंगे, जिससे लोगों को दूसरे प्रदेश में पैसे कमाने के लिए न जाना पड़े। इसके साथ ही तेजस्वी ने कहा कि बिहारियों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी करने के साथ सरकारी नौकरी में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएंगी। 

RJD

बता दें कि इसके अलावा राजद ने अपने घोषणापत्र में मंडल कमीशन की रिपोर्ट संबंधी सुझाव को लागू करने, सरकारी नौकरियों में प्रमोशन में आरक्षण सिस्टम जारी रखने, रिजर्वेशन के 200 प्वाइंट रोस्टर को लागू करने के साथ ही बहुजन समाज का आरक्षण सुनिश्चित करने का जिक्र किया गया है। इसके अलावा पुलिस भर्ती  में 7वीं और 8 वीं क्लास पास लोगों की भी लेने का वादा किया गया है। 

Web Title: RJD's declaration in accordance with the population reservation, promise to legalize toddy ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया