मुख्य समाचार
KGMU : पल्मोनरी एंड क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने किया भंडारे का आयोजन  ICC World Cup 2019 : टीम इंडिया इंग्लैंड हुई रवाना, धोनी को लेकर बनी यह रणनीति डीएम-एसपी ने लिया मतगणना स्थल पर तैयारियों का जायजा, तैयारियां पूरी मध्य कमान ने केन्द्रीय विद्यालय के छात्रों को कराया सीमा दर्शन नाराज तीन विधायक दे सकते हैं राजभर को झटका  सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग ने दिया विपक्ष को झटका स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, इस तरह पुलिस ने किया पर्दाफाश मायावती का बड़ा एक्शन, इस दिग्गज नेता को पार्टी से किया बाहर मौसी के घर आयी बच्ची का तालाब में उतराता मिला शव साढ़े छह लाख की शराब के साथ एसटीएफ के हत्थे चढे़ दो तस्कर 28वीं पुण्य तिथि पर याद किए गए पूर्व पीएम राजीव गांधी BSP की जगह BJP को वोट देना महिला को पड़ा भारी, पति ने फावड़े से काटकर की हत्या पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता पूर्व मंत्री और बसपा के कद्दावर नेता को पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता  लोकसभा चुनाव खत्म होते ही बंद हुआ नमो टीवी, भाजपा ने दिए थे इतने लाख रुपए सीडीओ ने देवलान गौशाला का किया निरीक्षण बड़ा मंगल दे रहा है दस्तक, लखनऊ मेट्रो की सवारी कर बचें धूप और जाम से आजम खान के खिलाफ आचार संहिला उल्लंघन के 13 मामलों में आरोप पत्र दाखिल
 

मुस्लिम शब्द से मुश्किल में पड़ीं मायावती


ABHIMANYU VERMA 08/04/2019 11:37:49
68 Views

Lucknow. सहारनपुर के देवबंद में बसपा सुप्रीमो मायावती ने महागठबंधन के सहयोगी दलों के शीर्ष नेताओं के साथ मंच साझा किया। इस दौरान मायावती ने रैली को संबोधित करते हुए भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। वहीं, इस दौरान मायावती की ओर से दिया गया एक बयान उनके लिए ही मुसीबत बन गया है। 

Mayawati

दरअसल, चुनावी रैली में बसपा प्रमुख मायावती ने 'मुस्लिम' शब्द का इस्तेमाल किया, जिसको लेकर चुनाव आयोग ने जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। वहीं, विपक्षी नेताओं ने मायावती के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के तहत कार्रवाई की मांग की है। 

इस मामले में प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू ने को बताया कि उन्होंने मायावती की ओर से रैली में भाषण के दौरान मुस्लिम शब्द का इस्तेमाल करके वोट अपील के मामले में जिला प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है। 

यह भी पढ़ें:-...बसपा मुखिया मायावती ने पीएम बनने के दिए संकेत,कहा इस तरह करेंगे काम...

उन्होंने बताया कि मायावती के खिलाफ इस बयान को लेकर कई शिकायतें मिली थी, जिसके बाद चुनाव आयोग ने यह कदम उठाया है।

Mayawati

बता दें कि मायावती ने रैली में कहा कि वह मुस्लिम समाज के लोगों से कहना चाहती है कि कांग्रेस भाजपा को टक्कर नहीं दे सकती है, सिर्फ महागठबंधन ही उन्हें हरा सकता है। इसलिये महागठबंधन को ही वोट दें। 

वहीं, मायावती के इस बयान पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जेपीएस राठौर ने कहा कि मायावती द्वारा मुसलमानों से एक राजनीतिक दल को वोट न देने की अपील करना धार्मिक उन्माद फैलाने वाला और चुनाव आचार संहिता का खुला उल्लंघन भी है, लिहाजा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए।

Web Title: Mayawati's in trouble by using the term Muslim in the rally of saharanpur ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया