मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

चुनाव आयोग ने जब्त किए कुल 1,460.02 करोड़


SONALI GAUNIYAL 09/04/2019 10:30:41
67 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019  वोटिंग के लिए कुल 2 दिन बचे हैं, 11 अप्रैल को वोटिंग होनी है। हर बार चुनाव में मतदाताओं को प्रलोभन देने की खबरें आती रहती हैं। चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद से अब तक जब्त की गई नकदी आदि की सूची जारी की है। चुनाव आयोग ने इस दौरान अब तक देशभर से संदिग्ध नकदी, अवैध शराब और नशीली दवाएं जब्त की हैं, जिनकी कीमत करीब 1,460.02 करोड़ रुपये है।

Election Commission seizes total 1,460.02 crore, the list is out

यह भी पढ़ें...साक्षी महाराज पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

सोमवार को हैदराबाद में लोकसभा चुनाव के 2 दिन पहले तेलंगाना पुलिस ने एक राष्ट्रीय पार्टी के दफ्तर में जा रहे 8 करोड़ कैश को जब्त कर लिया। तेलंगाना पुलिस ने आरोप लगाया कि यह राशि चुनाव आयोग के निर्देशों और उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना बैंक से निकाली गई है।

हालांकि इस पर पार्टी के लोगों ने कहा कि सत्तारुढ़ पार्टी ने राजनीतिक षड्यंत्र कर उनकी पार्टी को बदनाम किया है। राष्ट्रीय पार्टी ने आरोप लगाया कि यह सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) का राजनीतिक षड्यंत्र है।

पार्टी में प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी ने चुनाव आयोग के किसी दिशा-निर्देश का उल्लंघन नहीं किया है। खबरों के अनुसार 31 मार्च को आयकर विभाग ने तमिलनाडु के एक वेल्लोर सीमेंट फैक्ट्री से 11.53 करोड़ रुपये बरामद किए थे। इन रुपयों को बोरों और गत्ते में भरा गया था।

Election Commission seizes total 1,460.02 crore, the list is out

आधिकारिक डाटा में 1 अप्रैल को यह जानकारी दी गई। गुजरात में  सबसे ज्यादा करीब 509 करोड़ रुपये मूल्य की जब्ती की गयी है, जिसमें गुजरात तट के पास से करीब 500 करोड़ रुपये की कीमत के 100 किलोग्राम मादक पदार्थ को जब्त किया गया है।

इस बात में कोई संदेह नहीं है कि यह सब मतदाताओं के वोट खरीदने के लिए लाया गया था। बता दें कि अब तक तमिलनाडु में करीब 208.55  करोड़ रुपये मूल्य की जब्ती हुई, वहीं अन्य बड़े राज्यों में पंजाब में 144.39 करोड़, उत्तर प्रदेश में 135.13 करोड़ रुपये और आंध्र प्रदेश में 158.61 करोड़ रुपये जब्त किए गये।

यह भी पढ़ें...राहुल ने भाजपा के संकल्प पत्र पर साधा निशाना, कह दी ये बड़ी बात

Web Title: Election Commission seizes total 1,460.02 crore, the list is out ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया