माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने लिए दो अहम फैसले


SONALI GAUNIYAL 09/04/2019 15:27:00
94 Views

Lucknow. माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर के यूजर्स के लिए एक बड़ी खबर है। ट्विटर ने स्पैम भेजने वालों पर रोक लगाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। बता दें कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की तरफ से आए बयान में बताया गया है कि यूजर अब दिन में 400 से ज्यादा नए ट्विटर हैंड्ल्स को फॉलो नहीं कर पाएंगे। पहले ट्विटर पर यूजर एक दिन में 1000 को फॉलो कर सकता था। दरअसल, फॉलोअर बढ़ाने के लिए कई लोग हर रोज ज्यादा से ज्यादा लोगों को फॉलो करते हैं। कुछ लोग ऐसा अपनी बातों को ज्यादा लोगों तक पहुंचाने के लिए करते हैं।

Micro blogging site changed their two rules

 

बता दें कि ट्विटर की सेफ्टी टीम ने बताया कि स्पैमर्स हर रोज फॉलो, अनफॉलो, फॉलो, अनफॉलो करते हैं, इसलिए हम एक दिन में फॉलो किए जाने वाले हैंल्डस की संख्या को 1000 से घटाकर 400 कर रहे हैं।

साथ ही उन्होंने बताया कि इससे किसी को भी कोई दिक्कत नहीं होगी। इस फैसले का मुख्य उद्देश्य स्पैम भेजने वालों को प्रतिबंधित करना हैं। यही नहीं, लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए ट्विटर ने भारत के लिए विज्ञापन पारदर्शिता केंद्र स्थापित किया है, जिसके माध्यम से जनता देश में राजनीतिक विज्ञापनों का ब्योरा देख सकती है, जहां पर विज्ञापन देने वालों का खर्च और उसके प्रभाव के आंकड़े भी देखने को मिलेंगे।

 

यह भी पढ़ें...आईटी की रेड में नोटों के साथ पकड़ा जाने वाला है भाजपा का आदमी: कमलनाथ

Micro blogging site changed their two rules

राजनीतिक विज्ञापनों के लिए कड़े नियम कर पारदर्शिता लाने के लिय यह कदम उठाया गया है। बता दें कि इस नीति को भारत और अन्य देशों में 11 मार्च से लागू किया गया। नई सर्विस से यह जानकारी जुटाना आसान हो गया है कि राजनीतिक विज्ञापन किसने दिया और उस पर कितना खर्च हुआ है। केवल प्रमाणित विज्ञापनदाताओं को ही राजनीतिक विज्ञापन करने की अनुमति मिली है।

यह भी पढ़ें...सिर्फ भ्रष्टाचार ही ईमानदारी से करती है कांग्रेस

Web Title: Micro blogging site changed their two rules ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया