मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

आर्मी में जाने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन


NAZO ALI SHEIKH 09/04/2019 16:33:46
26 Views

Lucknow. भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका अभ्यर्थियों के पास है। सेना के कई पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं, जो अभ्यर्थी सेना में जाने का सपना देख रहे हैं, वह आवेदन कर तैयारी में जुट जाएं। बताते चलें कि सेना में कितने पदों पर भर्तियां निकाली गई हैं, पदों की संख्या नहीं बताई गई। हालांकि, विज्ञापन के अनुसार कई पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। 

यह भी पढ़ें... लोकसभा चुनाव : पहले चरण के उम्मीदवारों को लेकर ADR ने किये चौंकाने वाले खुलासे

The golden opportunity to go to the Army, the sooner application

बता दें कि आवेदन की प्रक्रिया 4 अप्रैल से शुरू है। वहीं, आवेदन की अंतिम तिथि 18 मई निर्धारित है। रैली भर्ती की प्रक्रिया 3 जून से शुरू होगी। यह प्रक्रिया 15 जून तक चलेगी। गौरतलब है कि आर्मी में जाने के लिए तेज धावक होना बहुत ही जरूरी होता है। साथ ही शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट होना भी जरूरी है। ऐसे में फिजिकल परीक्षा की तैयारी के लिए अभ्यर्थियों को अभी से जुट जाना चाहिए। 12वीं पास अभ्यर्थी पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें... बेखौफ दबंगों ने वेटर को मारी गोली, हालत गंभीर

The golden opportunity to go to the Army, the sooner application

जो भी अभ्यर्थी सेना में जाने के इच्छुक हैं, वह भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट  (http://www.joinindianarmy.nic.in/) पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थियों का चयन होने के बाद भारत में कहीं भी तैनाती दी जा सकती है। परीक्षा लिखित, शारीरिक मानक और फिजिकल टेस्ट आधारित होगा।

Web Title: The golden opportunity to go to the Army, the sooner application ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया