मोदी की सेना के नाम पर वोट अपील, आयोग ने तलब की रिपोर्ट


DEEP KRISHAN SHUKLA 10/04/2019 11:21:47
117 Views

Mumbai. बालाकोट एयर स्ट्राइक और पुलवामा शहीदों के नाम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वोट अपील पर आयोग ने रिपोर्ट तलब की है। महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में नए मतदाताओं से प्रधानमंत्री की इस अपील के बाद कांग्रेस समेत अन्य विपक्षी दलों ने आयोग से शिकायत की थी। 

Modi Ki Sena Ke Naam Par Vote Appeal, Aayog Ne Talab Ki Report
राजनैतिक दलों पर चुनाव आयोग की नसीहते बेअसर साबित हो रही है। बार- बार चेतवानी के बाद भी दलों का रवैया सुधरने का नाम नहीं ले रहा है।

खास बात यह है कि सत्ता दल के नेता इस मामले में अग्रिम पंक्ति में खड़े नजर आ रहे हैं। जिनमें न सिर्फ छोटे नेता बल्कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तक इस फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं।

Modi Ki Sena Ke Naam Par Vote Appeal, Aayog Ne Talab Ki Report

ताजा मामला महाराष्ट्र के औरंगाबाद का है। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बयान के बाद नया बखेड़ा खड़ा हो गया है। नरेन्द्र मोदी ने नए जुड़े मतदाताओं से बालाकोट एयर स्ट्राइक और पुलवामा शहीदों के नाम पर वोट करने की बात कह डाली।

कांग्रेस और अन्य विपक्षी पार्टियों ने मोदी के इस बयान पर बखेड़ा खड़ा कर दिया। जिस पर महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी ने रैली की रिपोर्ट तलब की है। विपक्षी पार्टियों ने एयर स्ट्राइक और शहादत का चुनावी फायदे के लिए राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया। 

Modi Ki Sena Ke Naam Par Vote Appeal, Aayog Ne Talab Ki Report
जबकि चुनाव आयोग पहले ही सभी राजनीतिक दलों को आगाह कर चुका है कि चुनाव प्रचार में किसी भी प्रकार भारतीय सेना या किसी सैन्य अभियान का जिक्र न किया जाए बावजूद इसके नेताओं के रवैये में कोई सुधार नहीं आ रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने पीएम मोदी के बयान की आलोचना करते हुए कहा कि पहली बार मतदान करने वले युवा बेवकूफ नहीं हैं।

Modi Ki Sena Ke Naam Par Vote Appeal, Aayog Ne Talab Ki Report

वहीं पूर्व केन्द्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आयोग पर सवाल उठाते हुए कहा कि हर कोई जानता है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सेना की कार्रवाई का राजनीतिकरण कर फायदा उठाने का लगातार प्रयास कर रहे है बावजूद इसके आयोग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा जो बेहद दुखद है।

जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने भी चुनाव आयोग के नोटिस भेजने पर सवाल उठाए है तो वहीं सीपीएम के नीलोत्पल बसु ने चुनाव आयोग से इस पर सख्त कार्रवाई करने की बात कही है। 
  मोदी ने कही थी ये बात
महाराष्ट्र के औरंगाबाद की चुनावी रैली ने नरेन्द्र मोदी ने नए मतदाताओं से यह अपील की थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि जिस तरह पहली सैलरी अपने पर खर्च नहीं की जाती है उसी तरह युवाओं को चाहिए कि वे अपना पहला मतदान एयर स्ट्राइक या पुलवामा के शहीदों, पक्का घर या पीने के लिए स्वच्छ पानी को दे सकते हैं। 

यह भी पढ़े...राफेल मामला : सरकार की दलीलें खारिज, सुप्रीम कोर्ट करेगा पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई

Web Title: Modi Ki Sena Ke Naam Par Vote Appeal, Aayog Ne Talab Ki Report ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया