मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

UPSC CDS 2019 के परिणाम जारी, ऐसे करें चेक


NAZO ALI SHEIKH 10/04/2019 11:54:18
59 Views

Lucknow. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने कंबाइंड डिफेंस सर्विस -I (CDS-I) एग्जाम के परिणाम जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आयोग ने वेबसाइट पर एक पीडीएफ जारी की है, जिसमें परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों के रोल नंबर दिए गए हैं। इस रोल नंबर में अपना नबंर सर्च कर उम्मीदवार रिजल्ट देख सकते हैं। 

यह भी पढ़ें... भारतीय तटरक्षक बल नाविक पदों का प्रवेश पत्र जारी, यहां करें डाउनलोड

UPSC CDS 2019 results released, such checks

यूपीएससी सीडीएस -I (UPSC CDS Exame) परीक्षा का आयोजन 3 फरवरी  2019 को किया गया था, जबकि इसका नोटिकफिकेशन 31 ऑक्टूबर में जारी किया गया था, और नवंबर के आखिरी तक परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार को आगे की प्रक्रिया में हिस्सा लेना होगा, जिसमें इंटरव्यू आदि शामिल है।

यह भी पढ़ें... सुषमा स्वराज ने कहा, इस्लामिक देशों के बीच पाकिस्तान को अलग-थलग करने में सफल रहा भारत

आयोग की ओर से इन ट्रेनिंग अकेडमी में एडमिशन के लिए नतीजे जारी किए गए हैं।

(i) Indian Military Academy, Dehradun (जनवरी, 2020)
(ii) Indian Naval Academy, Ezhimala, Kerala (जनवरी 2020)
(iii) Air Force Academy, Hyderabad (Pre-Flying) Training Course (जनवरी 2020)
(iv) Officers  Training  Academy,  Chennai (अप्रैल, 2020)
(v) Officers Training Academy, Chennai

परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर एसएसबी के लिए रजिस्टर करना होगा।  यह रजिस्ट्रेशन रिजल्ट आने के दो हफ्ते बाद तक किया जा सकता है। इसके बाद आयोग की ओर से एसएसबी डेट दी जाएगी, जिसमें सफल होने के बाद उम्मीदवारों का फाइनल चयन किया जाएगा।

UPSC CDS 2019 results released, such checks

अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। उसके बाद लेटेस्ट नोटिफिकेशनन में रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें उसके बाद परीक्षा पीडीएफ खुलेगी, जिसमें अपना रोल नंबर सर्च कर लें अगर आपका पीडीएफ में नाम है, तो आप सफल हैं। 

Web Title: UPSC CDS 2019 results released, such checks ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया