अगर मोदी जीते तो सुलझ सकता है कश्मीर मुद्दा: इमरान खान


ABHIMANYU VERMA 10/04/2019 12:55:52
63 Views

New Delhi. भारत में लोकसभा के चुनावी माहौल के बीच पाकिस्तान एक अहम मुद्दा बना हुआ है। भाजपा और कांग्रेस के नेता अपने विरोधियों पर पाकिस्तान को लेकर निशाना साध रहे हैं। इसी बीच पाकिस्तान के पीएम इमरान खान का एक बड़ा बयान सामने आया है। 

Pakistan PM Imran Khan said that Kashmir can solve if Modi wins loksabha election 2019

दरअसल, पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने कहा है कि भारत में हो रहे लोकसभा चुनाव में अगर भाजपा की जीत के बाद नरेंद्र मोदी पीएम बनते हैं तो दोनों देशों के बीच शांति बहाली की संभावना ज्यादा बढ़ेगी। 

उन्होंने कहा कि अगर भारत में कांग्रेस सत्ता में आती है तो पाकिस्तान के साथ कश्मीर मामले पर वह कमजोर साबित हो सकती है और इस मुद्दे को हल करने से पीछे हट सकती है। इमरान ये बातें विदेशी पत्रकारों के एक समूह के साथ इंटरव्यू में कही। 

पाकिस्तान के पीएम ने कहा कि भाजपा एक दक्षिणपंथी पार्टी है और उसके सत्ता में लौटने पर कश्मीर मुद्दे पर समाधान निकल सकता है। 

यह भी पढ़ें:-...नवाज शरीफ के भाई शहबाज शरीफ और उनके बेटे पर कोर्ट ने भ्रष्टाचार के आरोप तय किए..

Pakistan PM Imran Khan said that Kashmir can solve if Modi wins loksabha election 2019

हालांकि उन्होंने आगे यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी के शासन में कश्मीर ही नहीं बल्कि पूरे भारत में मुसलमान बड़े पैमाने पर अलगाव महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह कभी सोच भी नहीं सकते जो भारत में इस वक्त हो रहा है। मुस्लिम सोच पर हमले किए जा रहे हैं।

इमरान ने कहा कि नरेंद्र मोदी इजराइली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की तरह डर और राष्ट्रवाद का माहौल बनाकर चुनाव जीतने की कोशिश में लगे हैं।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते काफी खराब हुए। इस हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हो गए थे। लेकिन पाकिस्तान इस हमले में अपनी भूमिका को नकारता रहा है, जबकि पाकिस्तान के ही आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी। 

इसके बाद भारत ने आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान में एयरस्ट्राइक करते हुए बालाकोट में आतंकी ठीकाने को नष्ट किया था। 

Web Title: Pakistan PM Imran Khan said that Kashmir can solve if Modi wins loksabha election 2019 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया