नेता चाहे जितना भी एक हो जाए पर जनता मोदी के साथ : केशव प्रसाद


GAURAV SHUKLA 11/04/2019 10:31:22
98 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश सरकार के उपमुख्यमंत्री एवं भाजपा के स्टार प्रचारक केशव प्रसाद मौर्य ने विजय लक्ष्य पिछड़ा वर्ग सम्मेलन मछली शहर में भाजपा प्रत्याशी वीपी सरोज के समर्थन में एक जनसभा संबोधित किया और कहा कि मोदी के पीएम बनने से पूरी दुनिया में भारत का मस्तक ऊंचा हुआ है। मोदी जी पिछड़े वर्गों के बीच से आए हैं जो सबका साथ सबका विकास की बात करते हैं और उन्होंने भारत की प्रतिष्ठा को पूरी दुनिया में स्थापित करने का काम किया है।

कुंभ मेले में सफाई कर्मचारियों के चरण धोने का भी काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है, ऐसा सम्मान आज तक उन्हें किसी ने भी नहीं दिया है। मोदी ने चाहे अगड़ा हो, चाहे पिछड़ा हो और चाहे अनुसूचित जाति का हो सबके लिए कार्य किया है। मोदी जी के नेतृत्व में पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा प्रदान किया गया है और गरीब सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण प्रदान किया गया है। साथ ही पिछड़ों और दलितों के आरक्षण से कोई भी कटौती नहीं की गई है जिससे सबका साथ और सबका विकास प्रदर्शित होता है।

keshav bole neta kina bhi ek ho jae janta modi ke sath

भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा उज्जवला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, आयुष्मान योजना, सौभाग्य योजना से आम लोगां को लाभ पहुंचा है। साथ ही उन्होंने कहा कि उज्ज्वला योजना के अंतर्गत माताओं और बहनों को 6 करोड़ से भी अधिक गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए गए हैं, आयुष्मान योजना के तहत देश के लगभग 50 करोड़ लोगों को 5,00,000 रूपये तक के इलाज की सुविधा मुहैया कराई गई है, सौभाग्य योजना से घर-घर में बिजली पहुंच गई है तथा अखिलेश यादव के समय में जो बिजली गाँव मे 8 घंटे ही रहती थी वह अब 18-18 घंटे रहती है।

मोदी का लक्ष्य है कि 2022 तक हर वह व्यक्ति के पास अपना मकान हो। उन्होंने श्रम योगी मानधन योजना का भी जिक्र करते हुए कहा इस योजना के अंतर्गत 15,000 से कम कमाने वाले लोग यदि 18 से 40 वर्ष की आयु के बीच योजना का हिस्सा बनते हैं तो उन्हें 60 वर्ष की आयु में 3000 रूपये की मासिक पेंशन प्राप्त होगी।

उन्होंने कहा कि 2017 में जब उनकी सरकार बनी तो उन्होंने 86 लाख किसानों का 36000 करोड रुपए का कर्ज माफ करने का काम किया था। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश के किसानों को  2000-2000 की तीन किस्तों में बीज खाद और सिंचाई के लिए बिना किसी भेदभाव के पैसा देने की शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि मोदी जो कहते हैं वह करते हैं। मोदी जी के ही शासन काल में सरदार पटेल की विश्व में सबसे ऊंची प्रतिमा लगाई गई है।

केशव ने कहा कि कांग्रेस के घोषणा पत्र से लगता है कि कांग्रेस का हाथ देशद्रोहियों के साथ है। उन्होंने कहा कि 2014 में शपथ ग्रहण करने के बाद से मोदी बिना छुट्टी लिए हुए अट्ठारह-अट्ठारह घंटे काम करने वाले पी एम हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में कोई भी कांग्रेसी मंदिर नहीं जाता था।

अखिलेश यादव आज कुंभ में नहा रहे हैं, राहुल गांधी कैलाश मानसरोवर जा रहे हैं और ट्विटर पर अपनी फोटो पोस्ट कर रहे हैं। 2013 में जब अखिलेश यादव के कार्यकाल में कुंभ हुआ था तो अखिलेश यादव गंगा नहाने नहीं गए थे लेकिन आज वह गंगा नहा रहे हैं क्योंकि उन्हें डर सता रहा है। उन्होंने सपा बसपा गठबंधन को बेमेल, स्वार्थ का और भ्रष्टाचार की सजा से बचने वाला गठबंधन बताया। 

केशव प्रसाद ने कहा कि नेता चाहे जितने भी एक हो जाएं पर जनता भाजपा के साथ ही है। उन्होंने मायावती पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 2017 में बहन जी भी कह सकती थी कि यह तो मेरी बिरादरी वाला है और जहां मैं कहूँगी वहीं पर वोट डालेगा।

अखिलेश यादव का भी यही सोचना था लेकिन आज यादव हो या जाटव हो वह भी भाजपा को ही वोट डालेगा। भाजपा सरकार ने 5 साल में जो काम किया वह कांग्रेस 55 साल में नहीं कर पाई।

Web Title: keshav bole neta kina bhi ek ho jae janta modi ke sath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया