मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

फ्रांस की कंपनी दसॉल्ट ने पाकिस्तानी पायलटों को राफेल उड़ाने की दी ट्रेनिंग


RAGHVENDRA CHAURASIA 11/04/2019 13:14 PM
25 Views

Paris. जिस राफेल को लेकर भारत में पिछले कई महीने से सियासी महाभारत छिड़ी हुई उसी राफेल कंपनी दसॉल्ट ने पाकिस्तानी पायलटों को ट्रेनिंग दी है। जिसे लेकर भारत की जनता में आक्रोश है। वहीं विशेषज्ञ इसे भारत के लिए खतरे के तौर पर मान रहे हैं। मीडिया से बात करते हुए दसॉल्ट ने कहा पाकिस्तान के पायलटों ने ट्रेनिंग ली है, इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

French company Dassault gave training to Pakistani pilots to blow up Raphael

यह भी पढ़ें...आगरा -लखनऊ एक्सप्रेस वे पर तेज रफ्तार कार ट्रक में जा घुसी,8 की मौके पर मौत

विमानन क्षेत्र में कार्यरत ainonline की रिपोर्ट से मिली जानकारी

विमानन क्षेत्र में कार्यरत ainonline ने अपनी एक रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया है कि कतर के लिए नवंबर 2017 में जिन पायलटों को राफेल उड़ाने की ट्रेनिंग दी गई है उसमें पाकिस्तनी पायलट भी शामिल थे। फ्रांस के मॉन्ट -डे-मार्सान ने 1 अक्टूबर 2017 को पहला कतर राफेल स्क्वाड्रन स्थापित किया गया था। वहीं भारतीय मीडिया हाऊस से बातचीत दसॉल्ट ने बताया कि उन्हें फ्रांस में प्रशिक्षित पाकिस्तानी एक्सचेंज पायलटों की जानकारी नहीं है।

French company Dassault gave training to Pakistani pilots to blow up Raphael

कतर को मिला पहला राफेल लड़ाकू विमान

दसॉल्ट ने कतर को पहला राफेल लड़ाकू विमान 6 फरवरी को सौंपा था। कतर ने मई 2015 में 24 राफेल लड़ाकू विमानों के लिए दसॉल्ट से समझौता किया था। हालांकि उसने दिसंबर 2017 को 12 और लड़ाकू विमानों का आर्डर दिया।

यह भी पढ़ें...पहले चरण का मतदान, वोटिंग मशीन में खराबी से मतदाता हलकान

 

 

Web Title: French company Dassault gave training to Pakistani pilots to blow up Raphael ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया