खराब प्रदर्शन के बावजूद दिनेश कार्तिक को मिला क्रिकेट प्रेमियों का समर्थन


SONALI GAUNIYAL 13/04/2019 11:24:13
172 Views

Lucknow. इंग्लैंड में खेले जाने वाले एक दिवसीय विश्वकप के लिए टीम इंडिया का ऐलान 15 अप्रैल को होने जा रहा है। वहीं, क्रिकेट फैंस के बीच यह चर्चा जोरों पर है कि टीम के दूसरे विकेटकीपर ऋषभ पंत होंगे या दिनेश कार्तिकमिस्टर फिनिशिर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक को पूर्व क्रिकेटरों और सोशल मीडिया फैंस काफी समर्थन रहे है।

Cricket fans want Dinesh kartik to be in the worldcup team, getting support from social media

बात करें इस आईपीएल में मैदानी प्रदर्शन की तो ऋषभ पंत ने अभी तक 6 मैचों की में 35.83 के औसत से 215 रन बनाए हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 67 रन रहा है और स्ट्राइक रेट 122.85. वहीं दिनेश कार्तिक ने 6 मैचों में सिर्फ 22.75 के औसत से 91 रन ही बनाए हैं।

यह भी पढ़े...विकास की राह देख थका धारावी, इस बार नोटा का दबाएंगे बटन

Cricket fans want Dinesh kartik to be in the worldcup team, getting support from social media

साफ है कि केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक अभी तक शुरुआती छह मैचों में उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे हैं और ऋषभ पंत का प्रदर्शन कार्तिक से काफी बेहतर हैं। लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर विशेषज्ञ कार्तिक को वर्ल्ड कप के लिए ऋषभ पंत के ऊपर तरजीह दे रहे हैं।

कार्तिक के साथ आईपीएल में पिछले चार सालों में ऐसा पहली बार हुआ है, जब उनका प्रदर्शन निराशाजनक है। लेकिन क्रिकेट फैंस और पूर्व क्रिकेटरों की उनकी काबिलियत में भरोसा है, जिसके चलते चयन से पहले सोशल मीडिया पर कार्तिक को काफी समर्थन मिल रहा है।

Cricket fans want Dinesh kartik to be in the worldcup team, getting support from social media

दक्षिण अफ्रीका के महान ऑलराउंडर जैक्‍स कालिस ने कार्तिक के समर्थन में कहा, ' भारत की वर्ल्‍डकप टीम में मैं निश्चित रूप से अनुभव के आधार पर दिनेश कार्तिक को चुनना चाहूंगा। सभी जानते हैं कि विपरीत परिस्थितियों में उनका खेल कैसा होगा। कार्तिक अच्छी रेट से बल्लेबाजी करते हुए मध्यक्रम को मजबूती प्रदान करते हैं और अधिक डॉट बॉल भी नहीं खेलते'।

यह भी पढ़े...वाराणसी: रोड शो और गंगा पूजन के बाद नामांकन दाखिल करेंगे पीएम मोदी

Web Title: Cricket fans want Dinesh kartik to be in the worldcup team, getting support from social media ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया