मुख्य समाचार
कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

अब यह हो गई है रोजाना बैंक से पैसे ​निकालने की लिमिट


LEKHRAM MAURYA 13/04/2019 13:41:36
14 Views

LUCKNOW. एटीएम से क्लासिक डेबिट कार्ड धारक रोजाना 20 हजार रुपये निकाल सकते हैं। ग्लोबल इंटरनेशनल डेबिट कार्ड धारक रोजाना 40 हजार रुपये निकाल सकते हैं। यह दोनों ही कार्ड बैंक ज्यादातर ग्राहकों को जारी करती है। 

 Now it is done, the limit on withdrawal from the bank daily

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए एटीएम से पैसा निकालने के नियमों में बदलाव कर दिया है। यह सभी तरह के डेबिट कार्ड पर लागू होगा जो बैंक जारी करता है।

चार तरह के डेबिट कार्ड जारी करता है बैंक

एसबीआई ग्राहकों की सुविधा के लिए चार तरह के डेबिट कार्ड जारी करता है। इसमें क्लासिक, ग्लोबल इंटरनेशनल, गोल्ड इंटरनेशनल और प्लेटिनम इंटरनेशनल डेबिट कार्ड शामिल है। इन डेबिट कार्ड को जारी करने के लिए बैंक कुछ शुल्क भी लेता है। 

 Now it is done, the limit on withdrawal from the bank daily

यह है वार्षिक शुल्क

बैंक क्लासिक डेबिट कार्ड पर 125 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) वार्षिक शुल्क भी वसूलती है। वहीं कार्ड के खो जाने पर 300 रुपये (जीएसटी अतिरिक्त) शुल्क लिया जाता है। इंटरनेशनल डेबिट कार्ड पर 175 रुपये, प्लेटिनम डेबिट कार्ड पर 175 रुपये और प्रीमियम बिजनेस कार्ड पर 350 रुपये शुल्क लिया जाता है। 

योनो ऐप की मदद से निकलेगा पैसा, 30 मिनट होगी वैधता

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)ने अपने ग्राहकों को होली के खास मौके पर बड़ा तोहफा देते हुए नई सुविधा दी है जिसके तहत एसबीआई के ग्राहक बिना एटीएम कार्ड एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे। 

SBI ने अपनी इस नई सेवा का नाम योनो कैश (YONO Cash) दिया है।  

कैसे काम करेगा योनो कार्ड? 

आपको 6 अंकों का योनो पिन सेट करना होगा। इसके बाद यदि आप बिना एटीएम कार्ड पैसे निकालना चाहते हैं तो आपको इसके लिए योनो ऐप में रिक्वेस्ट करनी होगी। इसके बाद आपके मोबाइल पर एक मैसेज आएगा जिसमें 6 अंकों का एक पिन मिलेगा।

इस पिन की मदद से आप किसी भी नजदीकी एटीएम से पैसे निकाल सकेंगे। ध्यान रहे कि इस पिन की वैधता 30 मिनट ही है यानि पिन आने के 30 मिनट के बाद वह एक्सपायर हो जाएगा और आप पैसे नहीं निकाल पाएंगे।
 

Web Title: Now it is done, the limit on withdrawal from the bank daily ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया