टैंकर में आग लगने से मचा हड़कम्प


DEEP KRISHAN SHUKLA 14/04/2019 10:15:39
68 Views

Unnao.गर्मी का मौसम शुरू होते ही आग की घटनाओं ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। शनिवार साम ऐसी ही एक घटना से उस समय हड़कम्प मच गया जब बिजली के तारों की स्पार्किंग से लगी आग ने एक टैंकर को अपनी चपेट में ले लिया। टैंकर में आग लगने की सूचना मिलते ही हरकत में आया दमकल विभाग आनन फानन घटना स्थल पर पहुंच गया और कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया। गनीमत रही टैंकर वर्षों से खाली खड़ा था। इस घटना एक एक आटो पार्ट्स की दुकान पूरी तरह जल कर स्वाहा हो गयी। घटना उन्नाव सदर कोतवाली के मगरवारा चौकी के ठीक बगल की है। 

A fire broke out in the tanker
मिली जानकारी के अनुसार शनिवार देर साम पुलिस चौकी के निकट से निकट से गुजरी हाई टेंशन लाइन में हुई स्पार्किंग की चिंगारी नीचे रखी दुकान के छप्पर पर गिरी।

कुछ ही देर में यह चिंगारी भीषण आग में तब्दील हो गयी। देखते ही देखते आटो पार्ट्स की दुकान और उसके आगे खड़े टैंकर को अपने आगोश में ले लिया। यह देख वहां लोगों में अफरा तफरी मच गयी।

A fire broke out in the tanker

बिजली के तारों के चलते सीधे तौर पर किसी की आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू करने की हिम्मत नहीं हुई। सब स्टेशन पर सूचना के बाद जब आपूर्ति बंद की गयी तो लोगों ने पानी से आग बुझाने के प्रयास शुरू करते हुए दमकल को सूचना दी।

अग्निशमन अधिकारी शिवदरस प्रसाद के नेतृत्व में पहुंच अमले ने आनन फानन आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। तकरीबन एक घण्टे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस घटना में आटो पार्ट्स की दुकान पूरी तरह से स्वाहा हो गयी। 
  तो मच जाती बड़ी तबाही
शनिवार रात लगी इस आग से उस समय लोग दहशत में आ गए जब तेल के टैंकर में आग लगने की सूचना मिली। गनीमत रही कि टैंकर खाली था और पिछले कई वर्षों से खड़ा था और उसके ऊपर के ढक्कन खुले थें। दमकल जवानों की माने तो टैंकर में तेल होता या फिर ढक्कन बंद होते तो भीषण धमाका हो सकता था। 

A fire broke out in the tanker
  टंकी के ठीक सामने धधकती रही आग नहीं मिला पानी 
मगरवारा के पंचायत घर और पुलिस चौकी के ठीक बीच में हुई इस घटना में खास बात यह रही जहां टैंकर और आटो पार्ट्स की दुकान धूं धूं कर जल रही थी उसके ठीक सामने मसवासी ग्राम समूह पेयजल परियोना की पानी की टंकी है। इस टंकी का पानी आग को समय रहते बुझा पाने के काम नहीं आ सका। जिसकी वजह यह है कि टंकी जर्जर होने के कारण उसे भरा नहीं जा रहा है। बिजली के अभाव में पम्प चल नही सकता।   
  लटका तार तो लग गयी ट्रकों की कतार
कानपुर उन्नाव राजधानी मार्ग पर हुई इस घटना के दौरान में सड़क एक दूसरे छोर पर गयी विद्युत लाइन का तार लटक गया। जिसके चलते भारी वाहनों को चक्का जाम हो गया। कुछ ही देर में ट्रकों की तकरीबन एक किलोमीटर लम्बी लाइन लग गयी। बाद में जब विद्युत कर्मियों ने तार खींच कर ऊपर किया तब जाकर आवागमन सुचारू हो सका।

यह भी पढ़े...मिट्टी लदी ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आने से मासूम की मौत


 

 

 

 

Web Title: A fire broke out in the tanker ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया