बीजेपी ने आईएएस के बेटे को दिया टिकट, दौसा से जसकौर प्रत्याशी


NAZO ALI SHEIKH 14/04/2019 15:02:24
71 Views

New Delhi. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा प्रत्याशियों के चयन को लेकर 20वीं लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 6 लोकसभा प्रत्याशियों के साथ ही बंगाल में विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए उम्मीदवार की घोषणा की है। भाजपा ने आईएएस चौधरी बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र को हिसार से मैदान में उतारा है। वहीं, रोहतक से अरविंद शर्मा, खजुराहो से बिष्णु दत्त शर्मा, रतलाम से जी एस दामोर, धार से छतर सिंह दरबार दौसा से जसकौर मीणा को प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतरा है।

यह भी पढ़ें... अखिलेश पर नरेश अग्रवाल ने की बेहद अभद्र टिप्पणी, भड़के सपाई

BJP gives ticket to son of IAS, Jaskaur candidate from Dausa

आपको बता दें कि बीरेंद्र सिंह आईएएस अधिकारी हैं। वह अब तक हेफेड के एमडी थे। वहीं, उनके बेटे बृजेंद्र सिंह की बात करें तो वह दिग्गज नेता के तौर पर पहचाने जाते हैं। राजनीति में करियर बनाने के लिए स्वैच्छिक अवकाश लेकर कदम रखा है। 26 साल की उम्र में आईएएस बनने वाले बृजेंद्र चंडीगढ़, पंचकूला और फरीदाबाद में डीसी कि पद पर भी कार्यभार संभाल चुके हैं। हरियाणा के राजनीति की बात की जाए तो यहां चौधरी बीरेंद्र सिंह का अलग ही रुतबा है। उन्होंने 2014 में कांग्रेस से अपना संबंध खत्म कर लिया था। इसके बाद वह बीजेपी में शामिल हुए। यहां से उनको राज्यसभा भेज दिया गया था।

यह भी पढ़ें... बहू डिंपल के बाद अब भतीजे अखिलेश के समर्थन में शिवपाल उठायेंगे ये बड़ा कदम

BJP gives ticket to son of IAS, Jaskaur candidate from Dausa

चुनावी महौल पर दौसा के टिकट की बात करें तो यहां पार्टी को काफी असमंजस की स्थिति का सामना करना पड़ रहा था। वहीं, राजस्थान में बीजेपी 25 में से 24 सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतार चुकी थी। इसके बाद बीजेपी में जसकौर मीण का नाम टिकट को लेकर सुर्खियां बनने लगा। लेकिन बीजेपी ने किसी का नाम भी फाइनल नहीं किया और गणित में उलझी रही। 1999 में सवाई माधोपुर से मीणा चुनाव जीतने के बाद लोकसभा पहुंची थी। जिनको 2003 में बाजपेयी सरकार के दौरान मंत्री बनाया गया था। यहां से कांग्रेस पार्टी की बात करें तो सविता मीणा को चुनावी समर में उतारा गया है। ऐसे में यहां बीजेपी और कांग्रेस की महिला प्रत्याशी अपना अपना किस्मत आजमा रही हैं।

Web Title: BJP gives ticket to son of IAS, Jaskaur candidate from Dausa ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया