मुख्य समाचार
कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

राज्यपाल से मिले मूर्तिकार महेन्द्र, महर्षि भारद्वाज की प्रतिमा भेंट की


GAURAV SHUKLA 15/04/2019 10:16:52
29 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक से आज राजभवन में विख्यात मूर्तिकार महेन्द्र कोडवानी ने मुलाकात की तथा स्वयं द्वारा निर्मित महर्षि भारद्वाज की पंच धातु से बनी प्रतिमा भेंट की। इस अवसर पर उनके सहयोगी देवेश शुक्ला भी उपस्थित थे।

rajyapal se mile murtikar mahendra

कोडवानी मध्य प्रदेश के इन्दौर के रहने वाले हैं। उन्होंने प्रयागराज के भारद्वाज आश्रम में 32 फुट ऊंची महर्षि भारद्वाज की प्रतिमा बनाई है तथा प्रयागराज के विभिन्न चौराहों पर इनकी कलाकृतियाँ लगाई गई हैं। कोडवानी संसद भवन के एनेक्सी में भी भित्ती चित्र का कार्य कर चुके हैं, जिसमें प्रथम राष्ट्रपति को डॉ. आंबेडकर भारत के संविधान की प्रथम प्रति भेंट करते हुए दिखाया गया है। राज्यपाल ने इस अवसर पर कोडवानी को अपनी पुस्तक ‘चरैवेति!चरैवेति!!’ की सिन्धी अनुवाद की प्रति दी।

Web Title: rajyapal se mile murtikar mahendra ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया