मुख्य समाचार
कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

UPSC 2018 का परिणाम जारी, यहां देखें अपने मार्क्स


NAZO ALI SHEIKH 15/04/2019 11:16:30
55 Views

Lucknow. UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2018 की परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों के लिए खुशी भरी खबर है कि संघ लोक सेवा आयोग ने परिणाम जारी कर दिए हैं, जो भी अभ्यर्थी IAS की परीक्षा में शामिल हुए थे, आयोग की आधिकारिक साइट upsc.gov पर जाकर अपने मार्क्स देख सकते हैं। आपको बता दें कि सिविल सेवा 2018 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों का कटऑफ 9 अप्रैल, 2019 को जारी किया गया था। वहीं, परिणाम 5 अप्रैल को, जिसमें कुल 759 अभ्यर्थी सफल रहे थे। 

Results of UPSC 2018, see your marks here

बताते चलें कि जिन अभ्यर्थियों ने लिखित परीक्षा पास कर ली है, वह व्यक्तित्व परीक्षण के मार्क्स व लिखित परीक्षा के अंक भी देख सकते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से IAS, IFS, IPS, केंद्रीय सेवा समूह A, समूह B सेवाओं सहित कुल 812 खाली पदों को भरेगी। 

Results of UPSC 2018, see your marks here

आपको बता दें कि UPSC CSE 2018 की भर्ती परीक्षा में कनिष्क कटारिया, अक्षत जैन व जुनैद अहमद टॉप पर रहे। परीक्षा 3 जून, 2018 को आयोजित कराई गई थी। इसके बाद जो अभ्यर्थी लिखित परीक्षा में सफल हुए थे, व्यक्तित्व फरवरी-मार्च में इसी वर्ष आयोजित कराया गया था। अभ्यर्थी अपने अंकों को जांचने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Web Title: Results of UPSC 2018, see your marks here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया