मुख्य समाचार
कांग्रेस ने यूपी की गोरखपुर व वाराणसी सीट के उम्मीदवारों के नाम का किया एलान PM मोदी ने कहा- पड़ोस में आतंकवाद की फैक्ट्री चल रही है और विरोधी बोलते हैं यह मुद्दा ही नहीं है सीएम ममता की बायोपिक पर रोक, दिया ये करारा जवाब कांग्रेस को यूपी में बड़ा झटका, इस प्रत्याशी का पर्चा हुआ खारिज, जानिए क्या रही वजह B.Ed डिस्टेंस अभ्यर्थियों का CET परीक्षा परिणाम जारी, यहां देखें रिजल्ट शिक्षक बनने का सुनहरा मौका, जल्द करें आवेदन दिव्यांका त्रिपाठी ने किया इस शो को छोडने का फैसला, जानें वजह पोलिंग बूथ पर पीठासीन अधिकारी से मारपीट करने वाला गिरफ्तार जन्मदिन पर सचिन को मिला नोटिस वाला तोहफा कैसरगंज के प्रेक्षकों ने चुनाव तैयारियों का लिया जायजा, कार्यवाही की चेतावनी मनचले ने तेल छिड़क कर युवती को जलाया, बेटी के साथ मां भी झुलसी हेलीकॉप्टर से गरमाया एमपी का सियासी माहौल  मोदी चौकीदार हैं या कोई शहंशाह : प्रियंका
 

भारत के नए प्रधानमंत्री को शपथ लेने के बाद ही करना होगा विदेशी दौरा


RAGHVENDRA CHAURASIA 15/04/2019 12:43 PM
12 Views

 New Delhi. भारत में नए प्रधानमंत्री को शपथ लेने के बाद ही विदेश का दौरा करना पड़ेगा। भारत के नए पीएम को 14 व 15 जून को बिश्केक में आयोजित होने वाले शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) सम्मेलन में शामिल होने के ​लिए जाना होगा। बताया जा रहा है कि शंघाई में भारत के नए पीएम से पाकिस्तन के पीएम इमरान खान से मुलाकात हो सकती है।

India

इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान भारत में दक्षिण पंथी सरकार के पक्ष में है

भारत में इस समय आम चुनाव चल रहा है। आम चुनाव के दौरान सभी राजनीतिक के नेता दल एक -दूसरे की जमकर आलोचना कर रहे हैं। वहीं सत्ताधारी पार्टी 2019 के चुनाव को राष्ट्रवाद के मुद्दे पर लड़ रही है। इसी वजह से इस बार के चुनाव में पाकिस्तान का खूब जिक्र हो रहा है। बीते दिनों पहले पाक पीएम इमरान खान ने कहा था कि पाकिस्तान भारत में दक्षिणपंथी सरकार के पक्ष में है। पाक पीएम के इस बयान से भारत की राजनीति में कोहराम मच गया है।

चुनाव बाद पाकिस्तान भारत से कर सकता है बाचतीत

पाकिस्तान के उच्चायुक्त सोहेल महमूद ने कहा कि भारत में चुनाव बाद दोनों देशों के बची बातचीत होने की उम्मीद है। दोनों देश के बीच बातचीत से क्षेत्र टिकाऊ शांति और सुरक्षा की इमारत खड़ी करने में मदद करेगा। बताया जा रहा है कि भारत के नए प्रधानमंत्री जून माह में जी-20 समिट में शामिल होने के लिए ओसाका जाएंगे। यह अंतराष्ट्रीय जिम्मेदारियों से भरा हुआ रहेगा। वहीं रूस के साथ सालाना बैठक के लिए मॉस्को जाना होगा।


 

 

Web Title: India's new prime minister must take foreign tour only after taking oath ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया