मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

पाक में अब दूध के लिए मची त्राहि—त्राहि, 180 रुपए लीटर पहुंचा भाव


DEEP KRISHAN SHUKLA 15/04/2019 12:59:04
103 Views

New Delhi. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान के हालात दिन पर दिन बद से बदतर होते जा रहे हैं। आलम यह है कि देश दोहरे मोर्चे पर अपनी साख बचाए रखने के लिए जद्दोजहद कर रहा है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पाकिस्तान भले ही हाथ पांव मार रहा हो, लेकिन घरेलू मोर्चे पर वह चारो खाने चित नजर आ रहा है। खान पान की वस्तुओं की लगातार बढ़ रही ​कीमतों के बाद अब दूध के आसमान छूते भाव ने पाकिस्तान के लिए नई मुसीबत खड़ी कर दी है। 

Milk crises take place now in Pakistan , rate rises 180 rupees per liters
पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की दुश्विारियों में दूध की बढ़ी कीमतों ने इजाफा कर दिया है। दरअसल कराची डेयरी फार्मर्स एसोसिएशन ने 23 रुपए प्रति लीटर की दर से दूध की कीमत बढ़ा दी है, जिससे थोक बाजार में दूध का भाव 120 रुपए प्रति लीटर पहुंच गया है। जबकि खुदरा बाजार में दूध 180 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। 

Milk crises take place now in Pakistan , rate rises 180 rupees per liters
संगठन का तर्क है कि सरकार से दूध की कीमते बढ़ाने की मांग लम्बे समय से की जा रही थी। अनुमति न मिलने पर संगठन को विवशता में यह कदम उठाना पड़ा। एसोसिएशन के कीमते बढ़ाने के फैसले को गलत ठहराते हुए प्रशासन का कहना है कि कि अधिक दाम पर दूध बेचने वाले व्यापारियों पर कार्रवाई की जा रही है। 

मालूम हो कि पहले से पाकिस्तान में सब्जियों और अन्य खाद्य पदार्थों के दाम आसमान छू रहे हैं। जिसे लेकर वहां की आवाम और सरकार दोनों पहले से ही परेशान हैं। 

यह भी पढ़े...दिशा पटानी को रिप्लेस कर विराट संग इस ब्रांड को प्रमोट करती नज़र आ सकती हैं सारा


 

Web Title: Milk crises take place now in Pakistan , rate rises 180 rupees per liters ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया