सुप्रीम कोर्ट से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को झटका,जारी किया नोटिस


RAGHVENDRA CHAURASIA 15/04/2019 13:21 PM
46 Views

New Delhi. सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को झटका दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी को 'चौकीदार चोर है' वाले बयान पर नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। दरअसल बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अवमानना याचिका दायर की थी जिस पर कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई कर राहुल गांधी से जवाब देने को कहा है। 

Supreme Court shocks Congress president Rahul Gandhi, issued notice

राहुल गांधी को 23 अप्रैल को जवाब देना होगा

बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट ने राफेल मामले की याचिका पर सुनवाई की थी। इस दौरान कोर्ट ने केंद्र सरकार की आपत्तियों को खारिज कर दिया था। जवाब में कहा था दस्तावेज के आधार पर अब इस मामले में सुनवाई होगी। कोर्ट के इस फैसले पर विपक्ष ने सरकार की घेराबंदी तेज कर दी थी। इसी पर राहुल गांधी ने कहा था कि अब कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार ने ही चोरी करवाई है। राहुल के इस बयान पर बीजेपी नेताओं कोआपत्ति हुई थी। बीजेपी सांसद मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट में  राहुल के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की थी। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की पीठ ने कहा कि कोर्ट ने पीएम मोदी को लेकर इस तरह कि कोई टिप्पणी नहीं की थी। कोर्ट ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर 23 अप्रैल तक जवाब मांगा है।

Supreme Court shocks Congress president Rahul Gandhi, issued notice

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पिछले कई महीनों से लगातार राफेल मामले में केंद्र सरकार पर हमला बोलते रहे हैं। राहुल गांधी इस मामले में सीधे तौर प्रधानमंत्री मोदी को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं। राहुल गांधी का कहना है कि राफेल मामले में पीएम ने भ्रष्टाचार किया हैै।

 

 

Web Title: Supreme Court shocks Congress president Rahul Gandhi, issued notice ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया