बालाकोट हवाई हमले के बाद बढ़ी थी मोदी सरकार की लोकप्रियता, अब आई रेटिंग में गिरावट


SONALI GAUNIYAL 15/04/2019 13:15:29
48 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की मतदान खत्म हो चुका है और दूसरे चरण का मतदान 18 अप्रैल को होगा। वहीं इस बीच मोदी सरकार के लिए एक बड़ी खबर है। सीवोटर-आईएएनएस ट्रैकर के अनुसार इन दिनों भाजपा सरकार की लोकप्रियता में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। बता दें कि पुलवामा हमला के दौरान, बीजेपी की रेटिंग 30 और 40 के बीच में बनी हुई थी, लेकिन बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ हवाई हमले की कार्रवाई के बाद रेटिंग तेजी से बढ़ने लगी थी और 7 मार्च तक रेटिंग 62.06 के बड़े स्तर पर पहुंच गई थी।

Modi  government popularity was raised after Barakot airstrike, now ratings reducted

यह भी पढ़े...भारत के नए प्रधानमंत्री को शपथ लेने के बाद ही करना होगा विदेशी दौरा

लेकिन इन दिनों भाजपा सरकार की लोकप्रियता में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। इस रेटिंग में 12  मार्च से 12 अप्रैल के बीच में  12 अंकों की गिरावट आई है। सरकार को पसंद करने वालों की रेटिंग ठीक एक महीने पहले 12 मार्च को, 55.28 थी, जो कि अब घटकर 43.25 हो गयी है।

Modi  government popularity was raised after Barakot airstrike, now ratings reducted

ट्रैकर का यह परिणाम एक सर्वे पर आधारित है, जिनमें जनता से केंद्र सरकार भाजपा के प्रदर्शन के बारे में पूछा गया था कि क्या वह सरकार से 'बहुत संतुष्ट' हैं, 'कुछ हद तक संतुष्ट' हैं, 'संतुष्ट नहीं' हैं और 'नहीं जानते/नहीं कह सकते' हैं। 7 मार्च को 51.32% उत्तर देने वालों ने कहा कि वे सरकार के प्रदर्शन से बहुत संतुष्ट हैं। खबरों के अनुसार नेट अप्रूवल रेटिंग में बीजेपी की लोकप्रियता में लगातार गिरावट हो रही है और अब रेटिंग पुलवामा हमले की घटना से पहले के स्तर पर आ रही है।

यह भी पढ़े...रामपुर में द्रौपदी का हो रहा चीरहरण आप भीष्म की तरह मौन साधने की न करें गलती : सुषमा स्वराज

 

Web Title: Modi government popularity was raised after Barakot airstrike, now ratings reducted ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया