मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल मायावती ने फिर उठाया ये पुराना मुद्दा, कहा- भाजपा की साजिश में शामिल थे मुलायम आम उत्पादन के क्षेत्र को विस्तारित करने पर शोध करें : राज्यपाल RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा सबके विकास से ही देश का विकास होगा : राज्यपाल पूर्व सैनिकों के लिए मेरे घर के दरवाजे 24 घंटे खुले : महापौर संयुक्ता भाटिया करणी सेना को डायरेक्टर ने दिया जवाब, दोनों पक्षों में घमासान
 

एक रिपोर्ट में दावा कि बसपा इस मामले में नंबर एक पर जबकि बीजेपी बहुत पीछे..


RAGHVENDRA CHAURASIA 15/04/2019 14:17:39
761 Views

Lucknow. आम चुनाव के दौरान बड़ी जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि बसपा सभी पार्टियों में सबसे ज्यादा धनवान पार्टी है। बसपा ने 25 फरवरी को चुनाव आयोग को जो व्यय रिपोर्ट सौंपी थी उसी के बाद मीडिया में यह जानकारी आई है। रिपोर्ट के अनुसार बसपा के दिल्ली एनसीआर स्थित 8 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक खातों में 669 करोड़ रुपये जमा हैं। 

In a report, claims that BSP is number one in this case while BJP is far behind.

 सपा दूसरे नंबर पर

साल 2014 में बसपा के हाथ खाली थे। बसपा ने खुद जारी करके बताया कि उसके पास 95.54 लाख रुपये नकद हैं। वहीं अब ताजा आंकड़े के मुताबिक बसपा के खाते में 669 करोड़ रुपये हैं और वह सबसे धनवान पार्टी है। वहीं समाजवादी पार्टी के खाते में 471 करोड़ रुपये हैं। पिछले साल मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़,राजस्थान व तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी की बैंक में जमा राशि 11 करोड़ रुपये घट गई। 

In a report, claims that BSP is number one in this case while BJP is far behind.

कांग्रेस तीसरे जबकि बीजेपी पांचवें नंबर 

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते में 196 करोड़ रुपयें हैं,कांग्रेस तीसरे नंबर पर है। हालांकि यह जानकारी पिछले साल 2 नवंबर को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के समापन के बाद आयोग को दी गई जानकारी पर आधारित है। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश, राजस्थान व छत्तीसगढ़ में मिली जीत के बाद अपने बैंक खातों में मौजूद नकदी को अपडेट नहीं किया है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी टीडीपी के पास 107 करोड़ रुपये हैं,टीडीपी चौथे नंबर है। वहीं अब देश की सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के बैंक खातें में मात्र 82 करोड़ रुपये हैं और वह पांचवे नंबर पर है। बीजेपी ने मीडिया को बताया कि उसने 2017 -18 में कमाए गए 1027 करोड़ के चंदे में से 758 करोड़ खर्च कर दिए जो कि पार्टी द्वारा सबसे अधिक है।


 

 

 

Web Title: In a report, claims that BSP is number one in this case while BJP is far behind. ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया